चित्रकूट वाटर फॉल बस्तर,गंगरेल समेत पाँच जलाशयों में जल्द शुरू होगा वाटर स्पोर्ट्स

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।राज्य के प्रमुख जलाशयों समोधा निजदा बैराज रायपुर, हंसदेव बांगों कोरबा, चित्रकूट वाटर फॉल बस्तर, कोडार बांध महासमुंद और गंगरेल बांध धमतरी जिले में पर्यटन और जल क्रीडा (वाटर स्पोर्ट) की गतिविधियां शीघ्र प्रारंभ होंगी। मुख्य सचिव श्री अजय सिंह ने  मंत्रालय में जल संसाधन विभाग, पर्यटन विभाग और वन विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की।

मुख्य सचिव ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य के जलाशयों में वाटर स्पोर्ट्स और पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जल संसाधन विभाग से जल्द से जल्द अनापत्ति प्रमाण पत्र (एन.ओ.सी.) लिया जाए। पर्यटन विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह ने बैठक में बताया कि राज्य में पर्यटन क्षेत्रों में पर्यटकों की जरूरी सुविधा के लिए आवश्यक अधोसंरचना के कार्य तेजी से किए जा रहे हैं। जलाशयों के पास शैड, पर्यटकों को खान-पान के लिए रेस्टोरेंट और कार्टेज, हट इत्यादि बनाए जा रहे हैं। बैठक में जल संसाधन विभाग के सचिव सोनमणि बोरा सहित वन विभाग और पर्यटन विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close