जब ग्रामीणों ने कहा..सचिव ने हड़प लिया ढाई लाख रूपए…कहता है…नहीं दूंगा जो करना हो कर लो

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— सिरगिट्टी थाना क्षेत्र धूमा के आधा दर्जन से अधिक लोगों ने धूमा सचिव के खिलाफ जिला पंचायत कार्यालय पहुंचकर अमानत पर ख्यानत का आरोप लगाया है। ग्राम वासियों ने बताया कि शौचालय पूरा होने के बाद भी सचिव मजदूरी का भुगतान नहीं कर रहा है। मजदूरी मांगने पर झूठे मामले में फंसाने की धमकी देता है। हम लोगों को सचिव से मजदूरी दिलाने की कृपा करें। मजदूरी से ही बच्चे और परिवार का पेट चलता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 जिला पंचायत को लिखित शिकायत कर पीड़ितों ने बताया कि हम लोग सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। धूमा सचिव के निर्देश पर हम मजदूरों ने 21 सौ रूपए के दर पर शौचालय का निर्माण किया। धूमा में हम लोगों ने कुल 230 शौचालय बनाए। लेकिन अभी तक मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है।

    पीड़ितों ने बताया कि धूमा सचिव गयाराम टण्डन ने मजदूरी देने से इंकार कर दिया है। दबाव डालने पर उसने 4 लाख 83 रूपए में से मात्र 2 लाख 50 हजार रूपए ही दिया है। अभी भी 2 लाख 33 हजार मजदूरी बाकी है। रूपए मांगने पर धूमा सचिव गाली गलौच करता है। सरकारी कर्मचारी होने की धमकी भी देता है। कहता है कि यदि बाकी रूपए मांगें तो पुलिस में फंसवाकर जेल भेज दूंगा।

लिखित शिकायत में पीड़ितों ने बताया कि सचिव गयाराम टण्डन कई बार तो मारपीट भी किया है। कहता है जो करना है कर लो। मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। यहां तक कि जान से मारने की भी धमकी देता है।

जिला पंचायत को लिखे पत्र में आधा दर्जन से पीड़ितों ने कहा कि हम लोग धूमा के ही रहने वाले हैं। हमारे मेहनत का पैसा सचिव देने को तैयार नहीं है। हम लोगों का परिवार रोजी मजदूरी पर चलता है। इसलिए हम लोगों को बची हुई राशि दिलाने का कष्ट करें। ग्रामीणोंन बताया कि यदि मजदूरी नहीं दी गयी तो धरना पर बैठेंगे।

close