पीएनबी घोटालाःCBI ने 19 गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशिट

Shri Mi
1 Min Read

Pnb Scam, Ed, Mehul Choksi Properties, Nirav Modi, Pnb Scam,नई दिल्ली-पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामाले में जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है।मिली जानकारी के अनुसार केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने इस महीने 19 गिरफ्तार लोगों को के खिलाफ चार्जशिट दायर किए हैं।वहीं पीएनबी में हुए 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के बाद बैंक लगातार नियम कड़े करने में जुटा हुआ है। बैंक ने कर्ज जोखिम का आकलन करने के नियमों में बड़ा बदलाव किया है और निगरानी व्यवस्था को भी मजबूत किया है।घोटाले को लेकर बैंक ने कहा कि वह जल्द ही हीरा कारोबारी नीरव मोदी की तरफ से किए गए इस फ्रॉड से उबर जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बता दें कि पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी भारत छोड़कर विदेश भाग गया है। यह भी बताया जा रहा है कि पासपोर्ट रद्द होने के बावजूद वह लगातार अपना ठिकाना बदल रहा है।नीरव मोदी पंजाब नैशनल बैंक में हुए करीब 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोपी है। नीरव मोदी के साथ इस घोटाले में उसका रिश्तेदार मेहुल चौकसी भी शामिल है।

TAGGED:
Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close