छत्तीसगढ़ को मिली अंत्योदय एक्सप्रेस की सौगात,मुख्यमंत्री और रेल राज्य मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और रेल राज्यमंत्री राजेन गोहांई ने सवेरे ग्यारह बजे रायपुर में दुर्ग-फिरोजपुर अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर इस नई रेलगाड़ी का शुभारंभ किया। यह ट्रेन सप्ताह में एक बार दुर्ग-रायपुर-फिरोजपुर तक चलेगी।मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रेल मंत्री  पीयूष गोयल और रेल राज्यमंत्री राजेन गोहांई का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अंत्योदय एक्सप्रेस की सौगात देकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपने को साकार को साकार किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अंत्योदय एक्सप्रेस से गरीब लोगों को भी एक अच्छी सुविधा मिलने जा रही है। उन्होने कहा कि इस ट्रेन से बिना रिजर्वेशन के मात्र 350 रूपए में दुर्ग से फिरोजपुर तक यात्रा की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन के भाटापारा में स्टापेज के लिए रेल मंत्री से चर्चा कर पहल की जाएगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री ने समारोह में बताया कि अंत्योदय एक्सप्रेस के अतिरक्त कोलकाता-बिलासपुर-पुणे हमसफर एक्सप्रेस और जबलपुर-बिलासपुर कोलकाता हमसफर एक्सप्रेस इस प्रकार कुल तीन नई ट्रेन शुरू होने जा रही है। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले सौ साल में जितना रेल लाइन का विस्तार नहीं हुआ है उतना छत्तीसगढ़ में मात्र 5 साल में विस्तार किया जाएगा।उन्होंने कहा कि केन्द्रीय रेल मंत्री के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में रेल्वे स्टेशनों का कायाकल्प किया जा रहा है। रेल्वे स्टेशनों की साफ -सफाई और परिवेश में जो अंतर आया है उसकी कल्पना चार -पांच साल पहले नहीं की जा सकती थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close