रेल मंत्री और सीएम कर रहे गुमराह…जब बघेल ने कहा…छत्तीसगढ़ को कैसी सौगात…सरकार बदलने का वक्त आ गया

रायपुर–छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने रेल मंत्री द्वारा छत्तीसगढ़ को तीन नई ट्रेनों की सौगात को जनता को गुमराह करने वाला बताया है।  बघेल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री बताएं कि पिछले चार सालों में दुर्ग निजामुद्दीन हमसफर एक्सप्रेस के अलावा एक भी नई ट्रेन जिसकी शुरूआत छत्तीसगढ़ से हुई हो। जबकि यूपीए सरकार के 10 साल में 50 से अधिक ट्रेनें छत्तीसगढ़ से प्रारम्भ हुई।

                  मंत्री पर आरोप लगाते हुए भूपेश ने कहा कि जबलपुर से कलकत्ता जाने वाली ट्रेन या फिर पुणे से कलकत्ता जाने वाली ट्रेन छत्तीसगढ़ से महज क्रास करेगी। डायरेक्ट बुकिंग होने के कारण उसमें छत्तीसगढ़ के यात्रियों को जगह मिलने की संभावना बहुत कम होगी। इन ट्रेनों को छत्तीसगढ़ के लिए सौगत के रूप में प्रस्तुत करने की बात कह रेल मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री रमन सिंह जनता को गुमराह कर रहे हैं।

                     पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ से क्रास करने वाली ट्रेनों को गिना जाये, तो 50 से अधिक ट्रेने यूपीए सरकार के समय की है।बघेल ने स्पष्ट करते हुए कहा कि जिस अंत्योदय एक्सप्रेस को रायपुर से फिरोजपुर के बीच नई ट्रेन के रूप में प्रचारित किया जा रहा है। दरअसल वह ट्रेन दो साल  पहले बिलासपुर फिरोजपुर अंत्योदय एक्सप्रेस नाम घोषित हुई थी। जिसका रेक बिलासपुर में आकर एक साल से खड़ा था। लेकिन माल गाड़ियों को प्राथमिकता देने के कारण ट्रेन चालू नहीं हुई। अब इसे नये नाम से चालू करवा कर वाह-वाही लूटी जा रही है।

               बघेल ने मोदी शासनकाल में किराये में हुये भारी बढ़ोत्तरी, टिकटवापसी की प्रक्रिया जटिल हुई है। भुपेश ने स्पेशल फेयर, फ्लैक्सी फेयर की आड़ में आम जनता को लूटने को लेकर रेल विभाग के आदेशों की कड़ी निंदा की है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आम जनता को तकलीफ देने का कोई भी मौका मोदी सरकार नहीं छोड़ती। दरअसल सरकार बदलने का वक्त आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *