शिक्षाकर्मियों के पेट से होकर नही गुजरने देंगे, “विकास यात्रा”….. केदार जैन बोले- SSA के शिक्षाकर्मियों को भूली सरकार

Chief Editor
2 Min Read
रायपुर ।सर्वशिक्षा अभियान अंतर्गत कार्यरत प्रदेश के लगभग 80 हजार पंचायत शिक्षकों को विगत 2 माह से आबंटन की अनुपलब्धता के कारण वेतन नही मिलने से सर्वत्र त्राहि-त्राहि मची हुई है  । वही कई जिलों में शिक्षा व आदिम जाति विकास विभाग के शिक्षाकर्मियो को आबंटित राशि कम पड़ने से वेतन भुगतान नही हो पा रहा है।
संयुक्त शिक्षाकर्मी संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने बताया  कि शादी विवाह के इस समय मे वेतन बिना शिक्षाकर्मियो के सभी समारोह कर्ज की भेंट चढ़ रहे और अब  ग्रीष्मावकाश में खाली हाथ अपने परिवार के पास पहुँचे शिक्षाकर्मी गृह कलह के शिकार हो रहे है। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन तथा सर्व शिक्षा अभियान के एकीकरण और संचालक SSA का प्रभार अभी तक स्पष्ट नही होने से आबंटन प्रदाय में हो रहे विलम्ब पर केदार जैन ने  सरकार से सवाल पूछा है कि- मई माह  होने वाली विकास यात्रा क्या  पंचायत शिक्षकों के भूखे पेट से होकर गुजरेगी?शिक्षाकर्मी बिना वेतन आखिर कैसे इस यात्रा में अपना विकास देखेंगे।
प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने तत्काल वेतन आबंटन प्रदाय की माग करते हुवे स्पष्ट कहा है कि खाली पेट ,आंखों में संविलियन का सपना सजाए प्रदेश के शिक्षाकर्मीयो की निगाहें छत्तीसगढ़ के मुखिया की ओर टिकी है और अब देखना यह है कि हमारे विश्वास और विकास की इस कड़ी को सरकार किस मजबूती से जोड़ती है।
close