बेमचा ग्राम पंचायत को मिला ‘नाना जी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार’ : मुख्यमंत्री ने दी बधाई

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने महासमुंद जिले की बेमचा ग्राम  को ‘नाना जी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार’ से सम्मानित होने पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। बेमचा ग्राम पंचायत को राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर 24 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मण्डला में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इस राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया। मुख्यमंत्री से  बेमचा की सरपंच सावित्री चंद्राकर ने मुलाकात कर उन्हें ग्राम पंचायत की इस उपलब्धि की जानकारी दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि बेमचा ग्राम पंचायत में ग्रामसभा में ग्रामीणों की सहभागिता से पंचायत के विकास कार्यों से संबंधित सभी निर्णय लिए जाते हैं। ग्राम पंचायत द्वारा नशा मुक्ति आंदोलन भी चलाया जा रहा है। लगभग सात हजार जनसंख्या वाली यह ग्राम पंचायत खुले में शौच से मुक्त है। इस अवसर पर पूर्व राज्य मंत्री पूनम चंद्राकर सहित ग्राम पंचायत के पंच दीनबंधु चंद्राकर, रामेश्वर साहू, राजू रात्रे, भागवत चंद्राकर, रामकुमार चंद्राकर, शैलेंद्री ध्रुव, श्रीमती गायत्री कौशिक सहित अनेक पंचायत प्रतिनिधि और ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close