वाह रे सरकार..आसामानी सैर करने वालों को पेट्रोल सस्ता..शैलेन्द्र ने कहा…विमानों को 46 रूपए प्रति लीटर दिया जा रहा तेल

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— कांग्रेस नेता शैलेन्द्र जायसवाल ने केन्द्र और राज्य सरकार पर पेट्रोल और डीजल मूल्य वृद्धि को लेकर फिर से निशाना साधा है। शैलेन्द्र ने बताया कि पेट्रोल डीजल मूल्य बृद्दि का सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ता है। दिनचर्या में शामिल सभी जरूरी और गैर जरूरी चींजें महंगी हो जाती है। पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि से खाने पीने के सामान भी महंगे हो जाते हैं। जनता को भारी परेशानी होती है। शैलेन्द्र ने कहा कि एक तरफ पूंजीपतियों को सरकार सब्सिडी दे रही है तो दूसरी तरफ जनता को महंगाई की आग में झोक भी रही है।

      पेट्रोल और डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस नेता सड़क पर आ गए हैं। जगह जगह धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। कांग्रेस नेता शैलेन्द्र ने बताया कि पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि से दैनिक बजट प्रभावित हो रहा है। महंगाई दिनों दिन आसमान छू रही है। लेकिन आसमान से यात्रा करने वालों का इस पर कोई असर नहीं है।

                    शैलेन्द्र ने बताया कि केन्द्र सरकार पूंजीपतियों की हितैषी है। इस समय पेट्रोल 75 से 80 रूपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। जिसके चलते बस टैम्पो,मोटरसायकल और कार चलाने वालों को भारी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। किराया भी बढ़ गया है।लेकिन इसका असर आसमान से सैर सपाटा करने वालों पर नहीं है।

                     शैलेन्द्र ने कहा कि आम जनता को 80 रूपए लीटर पेट्रोल और डीजल पर 70 रूपए प्रति लीटर खर्च करना पड़ रहा है। लेकिन सरकार गरीब जनता से सब्सिडी खरीदकर पूंजीपतियों को झोली में डाल रही है। घरेलू उड़ान भरने वाले विमानों को सरकार 61000 रुपए प्रति किलो लीटर पेट्रोल बेच रही है। इसका मतलब है सरकार घरेलु विमानों को 61 रुपए प्रति लीटर तेल दिया जा रहा है। ।

           शैलेन्द्र के अनुसार इसी तरह भारत सरकार अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाले विमानों को 46 रूपए प्रति लीटरपेट्रोल बेचा जा रहा है। इससे जाहिर होता है कि सरकार गरीबों और आम जनता का तेल निकालकर पूंजीपतियों की सेवा में खर्च कर रही है।

close