कुशीनगर में पैसेंजर ट्रेन से टकराई स्कूल वैन,11 बच्चों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

Shri Mi
2 Min Read

कुशीनगर।उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के विशुनपुरा में गुरुवार सुबह रेलवे क्रॉसिंग पर भीषण हादसा हुआ, जिसमें 11 स्कूलों बच्चों की मौत हो गई।पुलिस के मुताबिक, विशुनपुरा थाना क्षेत्र के बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर गोरखपुर जाने वाली ट्रेन (55075) की बच्चों से भरी वैन से टक्कर हो गई। यह वैन डिवाइन पब्लिक स्कूल की थी और बच्चे उस वक्त स्कूल जा रहे थे। इस हादसे में अब तक 11 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं 7 बच्चे घायल बताए जा रहे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उत्तर प्रदेश के एडीजी आनंद कुमार ने कहा, ‘वैन में कुल 18 बच्चे थे, जिनमें से 11 की मौत हो गई और 7 गंभीर रूप से घायल है। मरने वालों की संख्या बढ़ोत्तरी हो सकती है।’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। सरकार की ओर से मृतक बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है।

इस दुर्घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई लोगों ने दुख जताया है।

उप्र के प्रमुख सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने इस हादसे पर शोक जताते हुए मृतक बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे का आदेश दिया है जबकि इस हादसे की जांच कमिश्नर स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है।

वहीं रेलवे मंत्री पीयूष गोयल  ने भी मृतक बच्चों के परिवार वालों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

उप्र के पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह ने भी इस हादसे पर गहरा शोक जताते हुए कहा है कि स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन बचाव कार्य में जुटी हुई है। रेलवे अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close