बीजेपी ने सात उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की,येदियुरप्पा की करीबी करांदलाजे को नहीं मिली जगह

Shri Mi
1 Min Read

gujrat, election, 2017, bjpनई दिल्ली-कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सात उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की है। चौथी सूची में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा की करीबी शोभा करांदलाजे को जगह नहीं मिली है।उडुपी चिकमंगलुर से लोकसभा सांसद करांदलाजे काफी सक्रिय तरीके से पार्टी का कैम्पेन कर रही हैं और उन्होंने विधानसभा चुनाव में लड़ने की इच्छा जताई थी।बता दें कि करांदलाजे येदियुरप्पा सरकार में कर्नाटक की ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री रह चुकी हैं।चौथी सूची के साथ बीजेपी ने अब तक 219 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। इस सूची में जी आर प्रवीण पाटिल, श्री जग्गेश, लल्लेश रेड्डी, एच लीलावती, नंदिनी गौड़ा, एच के सुरेश और जे प्रीतम गौड़ा का नाम शामिल हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

225 विधानसभा सीट वाली कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं और नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे।राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस सरकार बचाने को लेकर तैयारियों में लगी हुई है। वहीं बीजेपी राज्य में सत्ता हासिल कर दक्षिण की राजनीत में अपनी पैठ मजबूत करने की कोशिश कर रही है।पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 40 सीटें मिली थी। वहीं कांग्रेस ने 122 सीटें हासिल कर राज्य में सत्ता में आई थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close