कांग्रेस ने जारी की 11 उम्मीदवारों की आखिरी सूची,सिद्धारमैया दो सीटों से लड़ेंगे

नईदिल्ली।कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने रविवार को 11 उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी कर दी। इससे यह स्पष्ट हो गया कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बादामी सीट से भी चुनाव लड़ेंगे।कर्नाटक चुनाव के लिए सिद्धारमैया ने इससे पहले चमुंदेश्वरी सीट से नामांकन पत्र भरा था। अब वो बादामी सीट से भी नामांकन दाखिल करेंगे।सिद्धारमैया बादामी सीट से डॉ देवराज पाटिल के बदले चुनाव में खड़े हो रहे हैं। चमुंदेश्वरी सीट से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पांच बार चुनाव जीत चुके हैं।

रविवार को जारी 11 उम्मीदवारों की सूची में डॉ बी इनामदार, सिद्धारेमैया, विट्ठल धोंडिबा कटकधोंड, मल्लाना निगन्ना साली, सैयद यासीन, एच पी राजेश, के शदाक्षरी, केंगल श्रीपादा रेणु, एन ए हैरिस, एम श्रीनिवास और के पी चंद्रकला शामिल हैं।सिद्धारमैया के चमुंदेश्वरी और बादामी सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोगों की मांग पर उन्हें बादामी सीट से भी लड़ना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेताओं ने भी इस फैसले पर अपनी सहमति दी थी।225 विधानसभा सीट वाली कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं और नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे।राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस सरकार बचाने को लेकर तैयारियों में लगी हुई है। वहीं बीजेपी राज्य में सत्ता हासिल कर दक्षिण की राजनीत में अपनी पैठ मजबूत करने की कोशिश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *