सर्वे सूची में नाम न होने पर भी SC,ST,OBC को मिलेगा उज्जवला योजना का लाभ

Shri Mi
2 Min Read

bilaspur,ujjwala schemeबिलासपुर।ग्राम स्वराज के अन्तर्गत उज्जवला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को मस्तूरी के ग्राम भनेसर में हितग्राहियों को गैस कनेक्शन का वितरण किया गया। भलेसर में शिविर लगाकर कुल 105 हितग्राहियों को गैस कनेक्शन का वितरण किया गया। कमिश्नर टी सी महावर एवं कलेक्टर पी दयानंद ने मंच पर 10 हितग्राहियों को गैस कनेक्शन के पत्र सौंपे। इस अवसर पर कमिश्नर टी सी महावर ने कहा कि गैस में खाना बनाने से पर्यावरण की रक्षा होती है साथ ही महिलाओँ का स्वास्थ्य भी ठीक रहता है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपने बैंक खातों की पूरी जानकारी होनी चाहिये। बैंक खाते से आधार नंबर जरूर जुड़वाएं । आधार नंबर जुड़ने से सब्सिडी एवं अन्य योजनाओं का लाभ सरलता से पाया जा सकता है। शिविर में कलेक्टर ने कहा कि उज्जवला दिवस के अवसर पर जिले में 36 जगहों पर उज्जवला शिविर का आयोजन किया गया है।अब तक 1 लाख 35 हजार कनेक्शन वितरित किये जा चुके हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ऐसे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के लोग जिनका 2011 की सर्वे सूची में नाम नहीं है उनको भी कुछ शर्तों के साथ कनेक्शन का वितरण किया जा रहा है। कलेक्टर दयानंद ने कहा कि गैस में यदि सावधानी से खाना बनाया जाए तो ये पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिये सभी हितग्राही गैस कनेक्शन अवश्य लें। शिविर के समापन पर कमिश्नर एवं कलेक्टर ने हितग्राहियों से बात की। कमिश्नर एवं कलेक्टर ने खाद्य अधिकारी एवं तहसीलदार को निर्देश दिये कि सुनिश्चित करें कि प्रत्येक हितग्राही को उज्जवला कनेक्शन मिले।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close