चलो कागज का जहाज उड़ाना तो आया…जब निकाय मंत्री अमर ने कहा…मुझे क्या..सबको पता है जोगी नकली

बिलासपुर—निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने रविवार को प्रेसवार्ता में बिलासपुर जनसम्पर्क अभियान और लोगों की समस्याओं को सामने रखा। पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि मुझे क्या सबको पता है कि अजीत जोगी नकली हैं। खुशी है कि देर से ही सही कांग्रेसियों को जहाज उड़ाना तो आया । लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार कागज की जगह असली जहाज से शहरवासियों सैर कराएगी। अमर ने कहा जनता उसी को चुनती है जिसका व्यवहार,आचरण और नीयत साफ हो। क्योंकि कागज की जहाज की तरह बातों को हवा में उड़ाने वालों को जनता अच्छी तरह से जानती है।

                             पत्रकारों से रूबरू होते हुए अमर ने कहा कि मेरा अस्तित्व पार्टी के बिना कुछ भी नहीं है। जनता भारतीय जनता पार्टी को प्यार करती है। चूंकि मैं जनता का प्रतिनिधि हूं..उनकी शिकायतों, परेशानियों को सुनता हूं, दुख सुख मे साथ रहता हूं। इसलिए मेरे साथ जनता का आशीर्वाद और प्यार है। अमर ने बताया कि 11-31 मार्च के बीच जनसम्पर्क अभियान चलाया गया। प्रत्येक दिन तीन वार्डों का भ्रमण किया। जनता का प्यार देखकर दिल भर आया। जनसम्पर्क के दौरान जनता की तरफ से बहुत बड़ी शिकायतें नहीं मिली। लेकिन समझ में जरूर आया कि जनता बेहतर सफाई चाहती है। कुछ जगह पेयजल और पानी भराव की समस्या है। उसे दूर करने का आदेश दिया गया है। कुछ जगह राशन कार्ड, दो एक जगह उज्जवला गैस स्मार्ट कार्ड की समस्या भी सामने आयी है। जिला प्र्शासन को जनता की समस्या को तत्काल निराकरण करने को कहा है। दो तीन दिन के भीतर सभी विभागों के कर्मचारी प्रत्येक वार्ड में शिविर लगाएंगे। सभी प्रकार की समस्याओं का तत्काल निराकरण करेंगे।

                                                             अमर ने बताया कि जनसम्पर्क के बाद निगम प्रशासन के साथ बैठक हुई है। फैसला लिया गया है कि प्रत्येक वार्ड में अब एक टाइम कीपर रहेगा। दो वार्डों के बीच एक इंजीनियर तैनात होगा। डेढ़ महीने बाद दिए गए आदेशों की समीक्षा भी करूंगा। अमर अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया कि जिस तरह हमने 2019 की वजाय 2017 में ही स्वच्छता का लक्ष्य प्राप्त किया। उसी तरह 2022 के पहले ही आवास योजना को पूरा कर लेंगे। बिलासपुर में कम से कम बीस हजार प्रधानमंत्री आवास बनेगा। जहां लोग झुग्गी झोपड़ी में रह रहे हैं..सरकार वहीं पर पक्का मकान बनाकर देगी।

                                     कांग्रेसियों पर निशाना साधते हुए निकाय मंत्री ने कहा कि पक्के आवास को लेकर बिलासपुर में कुल 20 हजार आवेदन आए हैं। 16 हजार आवेदनों के परीक्षण पूरा हो गया है। कांग्रेसियों के बहकावे में आकर चांटीडीह और चिंगराजपारा के लोगों ने आवेदन नहीं दिया। उन्हें मिलाकर चार हजार अतिरिक्त आवास बनेगा। 12 हजार करोड़ रूपए आवास के लिए सरकार ने ऋण लिया है। हितग्राहियों को मकान मिलना भी शुरू हो गया है।

               सवाल का जवाब देते हुए अमर ने कहा कि खुशी हुई कि  अब कांग्रेसियों ने कागज का ही सही लेकिन जहाज उड़ाना तो सीख लिया। चिंता ना करें..कुछ ही दिनों की बात है वे लोग भी असली हवाई जहाज से सैर करेंगे। एयर पोर्ट का काम काज पूरा हो गया है। बिलासपुर की जनता को हवाई जहाज की सौगात  कुछ ही दिनों में मिल जाएगी। बेशक रूट अम्बिकापुर का है। लेकिन इसके बाद अन्य शहरों का भ्रमण भी करेंगे।

                                      कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास ना तो व्यवहार है,न आचरण और न ही कोई उद्देश्य। फिर ऐसे लोगों को जनता पसंद क्यों करेगी। मुझे बताने की जरूरत नहीं है कि पिछले 20 साल में बिलासपुर में कितना विकास हुआ। कांग्रेसियों को निश्चित रूप से कुछ दिखाई नहीं देगा। लेकिन जनता इस बात को भली भांति जानती है।

            एक सवाल के जवाब में निकाय मंत्री ने कहा कि मैं कौन हूं..शहर और प्रदेश की जनता अच्छी तरह से जानती है। लेकिन यह भी जानती है कि अजीत जोगी नकली हैं…जोगी को इस बात को खुलकर स्वीकार करना चाहिए।

                                       अमर ने बताया कि राजनीति का नहीं बल्कि राजनीति करने वाले कांग्रेसियों का स्तर गिरा है। ऐसे लोगों को भला क्यों जिताएगी। यह बात खुद कांग्रेसी भी जानते हैं। जनता तो सत्तर साल से कांग्रेस को जान रही है।

आने वाले चुनाव में जनता के बीच क्या मुद्दा लेकर जाएंगे…सवाल के जवाब में अमर ने कहा..विकास ही मुख्य मुद्दा होगा। बिलासपुर विधायक होने के नाते मेरा लक्ष्य टूरिज्म के क्षेत्र में बिलासपुर जिले को स्थापित करना, स्मार्ट सिटी के लक्ष्य को पूरा करना मुख्य उद्देश्य है। इसके अलावा अचानकमार टाईगर रिजर्व का विकास, रेल कोरिडोर विकास,अरपा विकास प्राधिकरण के उद्देश्य को जनता के साथ हर हाल में पूरा करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *