छत्तीसगढ़ के विकास में सुरक्षाकर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान-पीएम मोदी,आदिवासी महिला को पहनाईं नई चप्पलें

बीजापुर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के जांगला पहुंचकर आयुष्मान योजना का शुभारंभ किया।प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनका चौथा छत्तीसगढ़ दौरा है। इस दौरान जगदलपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उनका स्वागत किया।इस मौक़े पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक आदिवासी महिला को एक चप्पल जोड़ी भेंट की। पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 14 अप्रैल का दिन देश के सवा सौ करोड़ लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आज भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती है। आज के दिन आप सभी के बीच आकर आशीर्वाद लेने का अवसर मिलना, मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है।

उनके आगमन के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। रैली स्थल और उसके आसपास चार हजार पुलिस जवानों को तैनात किया गया है।प्रधानमंत्री ने चरण पादुका योजना के अंतर्गत एक जोड़ी नई चप्पलें एक आदिवासी महिला को पहनाईं। इस योजना का उद्देश्य उन लोगों को चप्पलें मुहैया कराकर सहूलियत देना हैजो जंगल में तेंदुपत्ता बीनने का काम करते हैं।

इस मौके पर उन्होंने आयुषमान भारत के अंतर्गत भारत के पहले वेलनेस सेंटर (कल्याण सेंटर) को भी शुरू किया। पीएम मोदी ने इस मौके पर कई बातें कहीं। उन्होंने कहा- ”अगर बीजापुर में 100 दिनों में विकास हो सकता है तो बाकी के जिलों ऐसा क्यों नहीं हो सकता है? मैं यहां सभी परियोजनाओं के साथ आप लोगों को आश्वस्त करने आया हूं कि अब बीजापुर को पिछड़ा जिला नहीं माना जाएगा।” पीएम मोदी ने छत्तीगढ़ में विकास कार्यों में अहम योगदान के लिए वहां के सुरक्षाकर्मियों को भी सलाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *