जनता कांग्रेस नेताओं ने कहा…समय पर दें किसानों को लोन…अन्यथा करेंगे जिला सहकारी बैंक का घेराव

बिलासपुर—जनता कांग्रेस नेताओं ने जिला सहकारी बैंक प्रबंधन से समय पर किसानों को लोन दिए जाने की मांग की है। जोगी कांग्रेस नेताओं ने लिखित शिकायत कर बताया कि अब तक एक अप्रैल से किसानों के बीच लोन वितरण शुरू हो जाता था। लेकिन इस सत्र में अब तक किसी भी किसान को व्याज मुक्त लोन नहीं दिया गया है। जिसके कारण किसानों को खाद बीच के लिए खेत तक बेंचना पड़ रहा है। जिला सहकारी बैंक प्रबंधन ने जोगी कांग्रेस नेताओं को आश्वासन दिया है कि किसानों की समस्याओं को समय से पहले ही दूर कर दिया जाएगा।

                      मालूम हो कि् एक दिन पहले  जिला पंचायत की समान्य सभा बैठक में किसानों को दिए जाने वाले व्याज रहित लोन में देरी का मामला उठाया था। शुक्रवार को जोगी कांग्रेस नेताओं ने लिखित शिकायत कर जिला सहकारी बैंक प्रबंधन से किसानों को जल्द से जल्द लोन दिए जाने की मांग की है। जोगी कांग्रेस नेता संतोष पाण्डेय,मणिशंकर,प्रदेश आईटी सेल प्रभारी जीतू ठाकुर,समीर अहमद बबला,विश्वंबर गुलहरे समेत अन्य कार्कर्ताओं ने बताया कि हर साल एक अप्रैल से किसानों को लोन देने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है। लेकिन अभी तक बैंक ने लोन के लिए अपेक्स बैंक को प्रस्तावन ही नहीं भेजा है।

                               जोगी कांग्रेस नेताओं ने बताया कि जिला सहकारी बैंक की तानाशाही और आपसी लड़ाई के चलते किसानों को लोन मिलने में देरी हो रही है। जबकि व्याज रहित लोन से किसान खाद बीज और खेती किसानी की जरूरतो को पूरा करते हैं। लेकिन अब तक लोन वितरण प्रक्रिया शुरू नहीं होने से किसानों में मायूसी है।

             जनता कांग्रेस नेताओं की शिकायत लेने के बाद जिला सहकारी बैंक मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक तिवारी ने कहा किसानों की समस्याओं को जल्द ही दूर किया जाएगा। किसानों को मायूस होने और घबराने की जरूरत नहीं है। लोन वितरण का काम आज से शुरू भी हो गया है। मामला  प्रक्रियाधीन है। बैंक के पास पर्याप्त राशि है।

                        लिखित शिकायत और मांग के बाद जनता कांग्रेस जिला अध्यक्ष संतोष पाण्डेय,प्रवक्ता मणिशंकर,समीर अहमद,विश्वंभर गुलहरे, विक्रांत तिवारी ने बताया कि यदि समय पर किसानों को केसीसी लोन नहीं दिया गया तो जिला सहकारी बैंक का घेराव किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *