बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला के पिता की जेल में संदिग्ध मौत,न्यायिक जांच के आदेश

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती के पिता की मौत सोमवार तड़के सुबह संदिग्ध हालत में मौत हो गई।पीड़ित परिवार ने बीजेपी विधायक और उसके भाई अतुल सिंह सेंगर पर पुलिस की मिलीभगत से हत्या का आरोप लगाया है।पीड़ित परिवार के अनुसार मृतक विधायक के गुर्गों ने तीन अप्रैल को उनकी पिटाई की थी और पुलिस से मिलकर उन्हें जेल भिजवा दिया था।गृह सचिव प्रमुख और राज्य के डीजीपी ने इस मसले को लेकर जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में दो पुलिस अधिकारी और चार जवान को सस्पेंड कर दिया गया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

उन्नाव के एसपी ने बताया, ‘दो पुलिस अधिकारी और चार जवान को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं चार आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया गया है।’ मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं।उन्नाव जेल प्रशासन के मुताबिक रविवार देर रात उनके पेट में दर्द उठा जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।हालांकि सूत्रों ने बताया कि उसके शव पर गंभीर चोट के निशान पाए गए हैं।

मालूम हो कि उन्नाव के माखी थानाक्षेत्र की रहने वाली युवती ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप लगाया कि जून 2017 में उन्होंने उसे बंधक बनाकर कई बार रेप किया।महिला का आरोप है कि विधायक के साथ-साथ उसके लोगों ने भी साथ में रेप किया। उन्होंने बताया कि जब थाने में आरोपी विधायक के खिलाफ तहरीर दी, तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।वहीं आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close