2019 लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी गंवा सकते हैं वाराणसी सीट:राहुल गांधी

नईदिल्ली।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि संयुक्त विपक्ष के खिलाफ 2019 आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत असंभव है यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी वाराणसी सीट से हार सकते हैं।विपक्षी एकता पर भरोसा जताते हुए राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी, समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के गठबंधन से मोदी वाराणसी सीट पर हार सकते हैं।

बेंगलुरु में दलितों के नाराजगी के सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘सही बोलूं तो मैं बीजेपी को 2019 के चुनाव में जीतते हुए नहीं देख रहा हूं। इसलिए 2019 में हम एक सामान्य स्थिति में पहुंच जाएंगे।’राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश, बिहार और तमिलनाडु में डीएमके, तृणमूल कांग्रेस और राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की विपक्षी एकता पर जोर देते हुए कहा कि वे (बीजेपी) कहां से कोई सीट जीतने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, पंजाब में हम जीत लेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि आप 2019 में ऐसी विफलता देखेंगे जैसा कई सालों में नहीं देखे होंगे।

राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर गुस्सा और घृणा फैलाने को लेकर निशाना साधा है और कहा कि लोगों को उनके बोलने के कारण मारा जा रहा है और इसे खत्म करने की जरूरत है।इससे पहले शनिवार को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा था, ‘वित्तीय कुप्रबंधन, नोटबंदी की वजह से पूरा सरकार ध्वस्त हो गई है।’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले महीने 12 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार से राज्य में जनाशिर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं।राज्य में 12 मई को एक चरण में राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं वहीं नतीजे 15 मई को आएंगे। सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दोनों चुनाव जीतने की पूरी कोशिश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *