मजदूर ने मालिक की बेटी को उतारा मौत के घाट…34 हजार के लिए घोटा गला…घटनास्थल पर पकड़ाया अारोपी

बिलासपुर— युवती के हत्यारे को पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के दौरान ही पकड़ लिया। आरोपी फरार होता कि इसके पहले पुलिस ने दबोचा। मामला चोरभठ्ठी खुर्द का है। युवती घर में अकेली थी..सूनेपन का फायदा चोरी की नीयत से  घर में घूसे मजदूर ने मालिक की बेटी को मौत के घाट उतार दिया।

                     पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चोरभठ्ठी निवासी अवधराम केवट 5 अप्रैल को थाना पहुंचकर बताया कि सुबह किसी ने उसकी बेटी को मार दिया है। अवधराम ने पुलिस को बताया कि बेटी का नाम कुमारी रामकुमारी केंवट उम्र 21 साल है। घटना के समय बेटी घर में अकेली थी। अवधराम से जानकारी मिलने ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। पंचनामा कार्रवाई के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

                                        पुलिस के अनुसार पंचनामा कार्रवाई के दौरान पाया गया कि जमीन पर लेटी मृतका रामकुमारी के गले में नायलोन की रस्सी का फंदा है। रस्सी के एक तरफ बांस का टुकड़ा बंधा है। लाश के पास भगवान की मूर्ति और पेटी खुली हुई पायी गयी। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को लाश के पास दाल भी बिखरा हुआ मिला।

                         पंचनामा कार्रवाई के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रवना किया। संदेह के आधार पर पूछताछ करने पुलिस मौके से अजयराज गोंड के घर की तरफ रवाना होती। इसी  बीच मृतिका के घर से अजयराज पिता सुखीराम गोड़ उम्र 25 को कूदकर भागते हुए देखा गया। पुलिस ने घेराबंदी कर अजय राज को तत्काल धर दबोचा।

                                             अजयराज गोंड़ ने पुलिस ने गहन पूछताछ के बाद हत्या करना स्वीकार किया। पूछताछ में आरोपी अजयराज ने पुलिस को बताया कि वह अवधराम के ट्रैक्टर में उसके लड़के के साथ काम करता है। उसके सामने ही अवधराम के लडके को ग्राहक ने 34 हजार से अधिक नगद दिए। बड़ी रकम देखने के बाद उसकी नीयत खराब हो गयी। गुरूवार को सुबह करीब 9 बजे ट्रैक्टर का मुरूम खाली करने प्रार्थी अवराम के घर गैती लेने गया। मौके पर लड़की अकेली थी।

                          अजयराज ने बताया कि रूपया चोरी करने के बाद जब लौट रहा था..रामकुमारी ने देख लिया। मेरे पास पहले नायलोन की एक रस्सी थी। रस्सी के दोनों तरफ बांस का छोटा टुकड़ा बंधा हुआ है। उसी से रामकुमारी का गला घोंट दिया। इसी बीच रामकुमारी के परिवार के सदस्यों की आने की आहट हुई। बचने के लिए पटाव में छिप गया। लेकिन बांस का टकड़ा मौके पर ही छूट गया।

       पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी अजयराज के जेब से चोरी की रकम 34400 रूपए को बरामद कर लिया है। मौके से बांस का टुक़ड़ा नायलोन की रस्सी और अन्य साक्ष्य को जब्त कर अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को जेल भेज दिया है।

प्रेस विज्ञप्ति–ज़िला शहर कांग्रेस कमेटी और पार्षद दल के संयुक्त तत्वाधान में द्वितीय चरण की ” जन सम्मान पद यात्रा ” 06 अप्रैल को शाम 4.00 बजे ,को हटरी चौक जूना बिलासपुर से प्रारम्भ होकर वार्ड 28 ,शिवजी नगर में परिभ्रमण करेंगे । मुख्य मार्ग से होकर श्याम टाकीज के बगल वाली गली से तेली पारा होते हुए लाला कश्यप मार्ग -बस स्टैंड-इमली पारा-भगवान मंगलम -दीप हॉटल-लिंक रोड-रतन हॉटल-से चँदवा भांटा -निराला नगर से होते हुए हनुमानमन्दिर बस स्टैंड में समापन होगा ।
कांग्रेस वार्ड में जाकर डोर टू डोर जन सम्पर्क करेगी और स्थानीय विधायक के 19 वर्षों में शहर की दिशा -दशा और दुर्दशा से अवगत कराएंगे ।
ऋषि पांडेय ,प्रवक्ता शहर कांग्रेस कमेटी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *