Internet का इस्तेमाल करें लेकिन Cyber Crime से कैसे बचें,वर्कशॉप में बता रही पुलिस

Shri Mi
1 Min Read

बिलासपुर।पुलिस विभाग द्वारा कोटा विकास खण्ड मुख्यालय में सायबर जागृति कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने कहा कि आजकल इंटरनेट हमारे जीवन का जरूरी हिस्सा बन चुका है। लेकिन इसके साथ ही सायबर क्राईम भी बढ़ने लगे हैं। उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिये पुलिस विभाग द्वारा आयोजित कार्यशाला में विस्तार से जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सायबर ठगी से बचने के लिये बताए जा रहे उपायों के प्रति आप सभी जागरूक रहें एवं अपने परिजनों को भी जागरूक करें।

इस अवसर पर कलेक्टर पी दयानंद ने कहा कि इंटरनेट हमारे जीवन में बहुत उपयोगी है लेकिन इसका दुरूपयोग भी हो रहा है और आमजन इसके माध्यम से ठगी के शिकार हो रहे हैं। इन सबसे बचने के लिये आज की कार्यशाला बहुत ही लाभदायक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर सावधानी बरतें और अपने बैंक डिटेल किसी से भी शेयर न करें। इस अवसर एएसपी  ग्रामीण श्रीमती अर्चना झा एवं बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित रहीं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close