पुनिया ने बताया..राम की दुहाई देने वालों ने रामभक्त महात्मा को मारा…शिविर में चंदन का बयान..षड़यंणकारी पार्टी है भाजपा

 

बिलासपुर–बिलासपुर विधानसभा स्थित त्रिवेमी सभागार में राहुल गांधी का सन्देश ” वक्त है बदलाव का के साथ संकल्प शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता शामिल हुए। बूथ कमेटियो की प्रशिक्षण शिविर से संकल्प शिविर का आगाज किया गया । शिविर में एआईसीसी के महामन्त्री और छत्तीसगढ़ प्रभारी महासचिव पी एल पूनिया,छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव चन्दन यादव, कांग्रेस के राष्ट्रीय डेटा अनालिसिस प्रभारी प्रवीण चक्रवर्ती,डेटा अनालिसिस छत्तीसगढ़ प्रभारी प्रशांत शुक्ला शामिल हुए।

शिविर में कार्यक्रम छत्तीसगढ़ प्रभारी पूर्व सांसद करुणा शुक्ला,प्रदेश महामन्त्री राजेश तिवारी,विधायक  धनेन्द्र साहू ,सत्यनारायण शर्मा,पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे, प्रदेश सचिव शिव ठाकुर ,जगदीश जाखड़ भी शामिल हुए । कार्यक्रम का प्रारंभ महात्मा गांधी की छाया चित्र पर माल्यार्पण और वन्देमारम गान से हुआ। सेवादल अध्यक्ष अशोक शुक्ला और पूर्व विधायक चन्द्र प्रकाश बाजपाई ने वन्देमातरम का गान किया ।

कार्यक्रम दो सत्रों में पूरी हुआ। पहले सत्र मे छत्तीसगढ़ प्रभारी महासचिव पी एल पूनिया ने सम्बोधित किया। उन्होने राहुल गांधी का संदेश वक्त है बदलाव के बारे में जानकारी दी।पुनिया ने कहा कि चुनाव का रण कार्यकर्त्ता लड़ता है। कार्यकर्ता जितनी मजबूती से मैदान में रहेगा तो परिणाम सकारात्मक ही होगा।  इसके लिए कार्यकर्ताओ में काम और जीत के प्रति जूनून होना आवश्यक है। पुनिया ने बूथ मैनेजमे्ट के बारे विस्तार से बताया।

पुनिया ने बताया कि भाजपा एक  तरफ राम की राजनीती कर रही है। दूसरी ओर देश में राम का सबसे बड़ा भक्त महात्मा गांधी की हत्या संघ के सदस्य ने किया । ऐसा दोहरा चेहरा देश के लिए सही नही है ।

प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि संकल्प शिविर की शुरुआत बिलासपुर से हो रहा है । जो आगामी विधान सभा चुनाव के लिए महत्व पूर्ण है । छत्तीसगढ़ से राहुल गांधी जी को बड़ी अपेक्षाएं है । हम तभी उनके विश्वास में खरा उतरेंगे जब हमारा कार्यकर्ता एक एक बूथ में युद्ध स्तर पर लड़ेगा। पिछले चुनाव में कांग्रेस 73%मत से पिछड़ गई और हम सत्ता से बाहर हो गए । परिवर्तन यात्रा में हमारे अग्रिम पंक्ति के नेता शहीद हो गए। जब हम छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे तभी हमारे शहीद का सम्मान होगा।  कार्यकर्त्ता लक्ष्य पर नजर रखे…विश्वास करें फिर छत्तीसगढ़ हमारा होगा।

प्रभारी सचिव चन्दन यादव ने कहा कि भाजपा षड्यंत्रकारी पार्टी है । जिन सेनानियो ने अपना सब कुछ देश के लिए न्यौछावर कर दिया। उन्हें ही लड़ाया जा रहा है।  नेहरू-पटेल,गांधी-अम्बेडकर को निशाना बनाया जा रहा है। जब लोग आज़ादी के लिए आन बान और शान के साथ लड़ रहे थे। उस समय तब आरएसएस कार्यकर्ता कहां थे। आज सैनिको का मनोबल तोड़ा जा रहा है। संघी कार्यकर्त्ता, देश की रक्षा कर लेंगे ऐसा बोला जा रहा है। जबकि इनके बड़े नेता जेल जाने के डर से झूठी गवाही देते थे ।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धनेन्द्र साहू ने कांग्रेस की उपलब्धि को गिनाया। कहा भाजपा हमसे 70 साल का हिसाब मांगता है। लेकिन वह भूल जाते हैं कि भी योजनाये चल रही है सब कांग्रेस की योजनाये है ।ये केवल ब्रांडिंग और पैकेजिंग कर उन्ही कार्यक्रमों को अपना बता रहे है । पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा ने भाजपा सरकार की नकामियो को बताया। उन्होंने कहा कि यह जुमलेबाज़ पार्टी है। 15 -15 लाख अब तक क्यों नही मिला,नोटबन्दी ,जीएसटी से पूरी जनता परेशान है । काला धन भाजपा वाले पहले सफेद किये फिर जनता को परेशान करने के लिए नोटबन्दी लागू किये।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे ने कहा कि भाजपा उद्योग पतियो की सरकार है । उद्योग के नाम पर जांजगीर चाम्पा जिले में एक लाख एकड़ जमीन किसानो से छीन ली । सरकार स्वास्थ्य सेवा को ठेका में दे रही है और स्वयं शराब बेच रही है। सरकार दारू को कमीशन खा रही है जबकि गरीब जनता का परिवार उजड़ रहा है। बूथ कमेटी  छत्तीसगढ़ प्रभारी करुणा शुक्ला और प्रदेश महामन्त्री राजेश तिवारी ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। करूणा ने कहा कि वक्त है बदलाव का -यह स्लोगन कांग्रेस कार्यकर्ताओ के लिए प्रेरणा दायक है । चुनाव की सबसे छोटी इकाई है अनुभाग है। हमे अनुभाग स्तर को मजबूत करना है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *