मिशन 65 के जवाब में पुनिया बोले – बीजेपी पहले खुलासा करे कि वह छत्तीसगढ़ में कौन सी 25 सीटें हार रही है

Chief Editor
3 Min Read

बिलासपुर । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल.पुनिया ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में चुनाव के लिहाज से कांग्रेस हर एक बूथ स्तर तक मजबूत की जा रही है। जिससे पार्टी को हर एक बूथ पर जीत हासिल हो और अपनी सरकार बना सकें। उन्होने दावा किया कि कांग्रेस हर एक बूथ पर जीत हासिल करने की तैयारी के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी । लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने मिशन 65 का एलान किया है, पहले उसे इस बात का खुलासा करना चाहिए कि ऐसी कौन सी 25 विधानसभा सीटें हैं, जहां बीजेपी हार रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल होने आए पी. एल. पुनिया ने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए ये बातें कहीं। उन्होने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल की अगुवाई में  छत्तीसगढ़ के हर एक जिले-जनपद में बूथ स्तर तक बूथ अध्यक्ष और अनुभाग प्रभारियों के सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। जिससे पार्टी बूथ स्तर तक मजबूत हो। पोलिंग बूथ सबसे महत्वपूर्ण इकाई है, जिसे मजबूत बनाना जरूरी है। इस तरह के कार्यक्रम के जरिए बूथ स्तर के कार्यकर्ता कांग्रेस को जिताने का संकल्प ले रहे हैं। जिससे हर एक बूथ पर पार्टी जीतेगी और अपनी सरकार बनाएगी। शक्ति के माध्यम से नीचे से लेकर ऊपर तक  कांग्रेसजनों के बीच संवाद स्थापित किया जा रहा है। जिसका लाभ निश्चित रूप से कांग्रेस को मिलेगा।

अमित जोगी की ओर से कांग्रेस को टाइटेनिक करार दिए जाने संबंधी  सवाल पर उन्होने कहा कि – हम किसी के बारे में बात नहीं करते। हम तो कांग्रेस को हर स्तर पर मजबूत बनाने में लगे है। लोग आते रहेंगे, जाते रहेंगे। लेकिन कांग्रेस का अपना काम चलता रहेगा। जब पूछा गया कि बीजेपी ने मिशन 65 और जोगी कांग्रेस ने मिशन 72 का एलान किया है, कांग्रेस का मिशन क्या है….? इस पर पुनिया बोले कि कांग्रेस पूरे 90 विधानसभा में जीत हासिल करने की तैयारी के साथ  चुनाव मैदान में उतरेगी । लेकिन बीजेपी को पहले इस बात का खुलासा करना चाहिए कि वो कौन सी 25 सीटें ऐसी हैं, जिनमें बीजेपी हार रही है।

close