दलित संगठनों ने किया भारत बंद का आह्वान,पंजाब में बंद रहेंगी इंटरनेट,बस सुविधाएं

Dalit, Dalit Organisations, Bandh, April 2, Punjab Govt, Punjab, Bus, Mobile, Internet,नईदिल्ली।दलित संगठनों ने सोमवार को पूरे भारत में ‘बंद’ का आह्वान किया है जिसके बाद पंजाब सरकार ने ट्रांसपोर्ट और मोबाइल इंटरनेट जैसी सुविधाएं बंद करने के निर्देश दिए हैं।पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने यह निर्णय लिया है कि सोमवार को पब्लिक ट्रांसपोर्ट सुविधाएं बंद की जाएंगी। पंजाब में पीआरटीसी, पंजाब रोडवेज और पनबस की बसें सोमवार को रोड पर सर्विस में नहीं होंगी।राज्य सरकार ने यह भी निर्देश दिए हैं कि इस दौरान मोबाइल इंटरनेट, अन्य सभी एसएमएस सर्विस और डोंगल सर्विस आज शाम 5 बजे से कल रात 11 बजे तक बंद रहेंगी। वहीं वॉइस कॉल्स चालू रहेंगे।

गृहमंत्रालय के सचिव राहुल तिवारी ने कहा कि सरकार ने यह निर्देश इसलिए जारी किए हैं ताकि किसी भी तरह की गलत खबर, अफवाह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए न फैलाई जा सके।वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य के लोगों से अपील की है कि विशेषतौर पर शेड्यूल कास्ट के लोग संयम बनाए रखें और राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में साथ दें।

अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘सरकार सभी लोगों की भावनाओं का आदर करती है, सभी शांतिपूर्ण और वैध तरीके से अपने अधिकारों की मांग करें। कुछ ऐसा नहीं होना चाहिए जिससे समाज में भय का माहौल बने और संप्रादायिक सौहार्द्र बिगड़े।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *