CBSE पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा बयान,विसलब्लोअर की हुई पहचान

Ssc, Paper Leak, Ssc Scam, Delhi Police, Tis Hazari Court,नईदिल्ली।सीबीएसई पेपर लीक मामले में गूगल ने दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को जवाब भेजा है। दरअसल, पुलिस विसलब्लोअर की तलाश में जुटी है जिसने पेपर लीक की जानकारी ई-मेल के माध्यम से दी थी। वहीं दूसरी ओर इस दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम प्रीत विहार में सीबीएसई कार्यालय पहुंची।क्राइम ब्रांच के संयुक्त आयुक्त पुलिस अलोक कुमार ने कहा, ‘हमारी जांच जारी है। हम सीबीएसई कार्यालय अधिकारीयों से इस मामले में बात करने आये है।’

बता दें कि विसलब्लोअर ने सीबीएसई चेयरपर्सन अनीता करवाल को परीक्षा से कई घंटे पहले ही पेपर लीक की जानकारी देते हुए सचेत करने वाला ईमेल भेजा था। क्राइम ब्रांच ने इस ईमेल के बारे में गूगल से जवाब मांगा था।दिल्ली पुलिस के अनुसार, गूगल से ई-मेल के बारे में डिटेल्स मिली है और यह कि जिस व्यक्ति ने मेल भेजा है उसे पहचान लिया गया है और जांच चल रही है। अब तक कुल 53 छात्र और 7 शिक्षकों से पूछताछ की गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें गूगल से जवाब आ गया है। इस मामले के बारे में और जानकारी देने के लिए अधिकारी ने मना कर दिया।

इसी बीच पुलिस इस मामले की तह तक पहुंचने के लिए कई स्कूल और कोचिंग सेंटर को स्कैन कर रही है। अब तक 60 लोगों से भी ज्यादा लोगों से पुलिस पूछताछ कर चुकी है लेकिन अभी फ़िलहाल इस मामले में उन्हें अभी कोई मज़बूत कड़ी हाथ नहीं लग पाई है।

सीबीएसई चेयरपर्सन अनीता करवाल को 28 मार्च को होने वाले गणित के पेपर से एक दिन पहले ईमेल आया था। ईमेल में उन्हें पेपर लीक के बारे में सूचित किया गया था और इसके साथ ही व्हाट्सप्प पर लीक हुए गणित के पेपर की तस्वीरें भेजी गई थी। विसलब्लोअर ने पेपर रद्द करने के लिए भी कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *