PSC की तॆयारी में जुटे परीक्षार्थियों से मिले डॉ रमन,लाइब्रेरी और हास्टल की सुविधा भी दी जाएगी

रायपुर-मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने जिला मुख्यालय राजनांदगांव में लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं से मुलाकात कर उन्हें हस्ताक्षर से शुभकामना पत्र सौंपा। डॉ. सिंह ने पत्र में स्वामी विवेकानंद द्वारा युवाओ को दिए गए प्रेरक संदेश उŸिाष्ठत, जागृत, प्राप्य, वरान्निबोधत लिखा है, जिसका अर्थ है -उठो, जागो और तब तक मत रूको जब तक तुम्हारा शुभ संकल्प पूरा न हो जाए।  मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर युवाओं को अपना संक्षिप्त उद्बोधन भी दिया। उन्होंने कहा कि किसी लंबे सफर की शुरूआत एक छोटे से कदम से होती है और आपने आज उज्ज्वल भविष्य की दिशा में अपना कदम बढ़ा दिया है।

उन्होंने कहा कि आप लोग बेहतर तैयारी करें, आपको किताबें, प्रतियोगी परीक्षा के लिए मटेरियल उपलब्ध हो सके। इसके लिए शासन द्वारा विशेष रूप से कोचिंग की व्यवस्था की गई है। संस्कारधानी में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बेहतर वातावरण तैयार हो, इसके लिए डीएमएफ से एकेडमिक परिसर का निर्माण भी किया जा रहा है।

इस परिसर में हायर सेकेंडरी की परीक्षा के पश्चात एवं स्नातक स्तर के बाद होने वाली परीक्षाओं की कोचिंग की सुविधा होगी। सर्वसुविधायुक्त लाइब्रेरी होगी और इंटरनेट की सुविधा भी उपलब्ध होगी। यह एकेडमिक परिसर नगर के महाविद्यालयों के निकट होगा, इससे पढ़ने का और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी का बेहतरीन माहौल तैयार होगा।

उन्होंने कहा कि आपने आज पीएससी की तैयारी का संकल्प लिया है आपके संकल्प को पूरा करने के लिए हर संभव सहायता देने के लिए शासन प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आप लोग सिविल सेवा में चयनित हों, प्रशासन में आने के बाद आपका आत्मविश्वास और निखरेगा। प्रशासनिक सेवाओं के माध्यम से आप जनसरोकारों से पूरी तरह जुड़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *