पर्यावरण संरक्षण के लिए पहल… सरहुल महोत्सव में युवराज यशप्रताप ने किया आह्वान

Chief Editor
2 Min Read

जशपुर नगर । सांसद   रणविजय सिंह जूदेव  के सुपुत्र युवराज यशप्रताप सिंह जूदेव  गुरूवार को  जशपुर जिले के सन्ना मे वनवासी कल्याण आश्रम के तत्वावधान में आयोजित सरहुल महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मलित हुए ।   ग्रामवासी अपने बीच युवराज जशपुर को पाकर काफी उत्साहित और खुश दिखे ।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

युवराज यशप्रताप  ने खुड़िया रानी और सरना माता की जयकारो के साथ अपने उद्बोधन का शुरुवात की। उन्होंने पर्यावरण के सुरक्षा की दृष्टि से लोगों से अपील की और कहा कि हमें हर हाल में वृक्षों की अवैध कटाई को रोकना होगा  ।  इसके लिए आंदोलन भी करना होगा तो हम करेंगे । पूरे छत्तीसगढ़ में जशपुर ही एक ऐसा जिला था। जहाँ हमेशा ठण्ड पड़ती थी और कभी जल स्रोत नहीं सूखते थे। लेकिन अब तो लगातार तापमान भी बढ़ रहा है और जल स्रोत भी सूखते जा रहे है । हमें हर साल एकजुट होकर पूरे हर्षो उल्लास के साथ सरहुल महोत्सव मनाना है । जशपुर जिले का सरहुल का अपना ही एक अलग महत्व है।
इस आयोजन में पूर्व मंत्री  गणेश राम , पूर्व विधायक जशपुर  जागेश्वर राम भगत, कल्याण आश्रम से श्री देवनंदन   नईम राम  अधिवक्ता  रामप्रकाश पाण्डेय , सत्य प्रकाश तिवारी ,  राजेश सोनी  तथा बड़ी संख्या में  ग्रामवासी मौजूद थे।

close