बच्चों की मांग पर डा.रमन सिंह ने भण्डेरा को दी हायर सेकंडरी स्कूल की सौगात

Shri Mi
1 Min Read

बेमेतरा।प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान के तहत बेमेतरा जिला के ग्राम भण्डेरा पहुंचे डॉ. रमन सिंह ने गांव के हाईस्कूल में जाकर कक्षा नवमीं के बच्चों से मुलाकात की। उनहोंने बच्चों से उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने बच्चों से यह भी पूछा कि पढ़-लिखकर क्या बनेंगे। बच्चों ने बताया कि वे डॉक्टर, इंजीनियर और टीचर बनना चाहते हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

डॉ. सिंह ने बच्चों को लगन के साथ पढ़ाई करने की समझाईश देते हुए पूछा कि वे कितने घंटे पढ़ाई करते हैं। बच्चों ने बताया कि दो से तीन घंटे। मुख्यमंत्री ने पढ़ाई के लिए और अधिक समय निकालने। साथ ही योग और खेल के लिए भी समय निकालने को कहा।

मुख्यमंत्री जब कक्षा में पहुंचे तो कुछ छात्राओं ने उन्हें बताया कि यह स्कूल केवल दसवीं तक है। इसे यदि आप हायर सेकेण्डरी कर दें तो हमें आगे की पढ़ाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने बच्चों को बताया कि उन्होंने आज ही इस हाईस्कूल का हायर सेकेण्डरी स्कूल के रूप में उन्नयन करने की घोषणा की है। आगामी जुलाई माह से यहां 11वीं की क्लास शुरू हो जाएगी। इस पर सभी बच्चों ने ताली बजाकर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close