डोकलाम विवाद पर राहुल का तंज,अब पीएम मोदी चीन को गले लगाएंगे या लोगों के बीच रोएंगे

नईदिल्ली।डोकलाम विवाद को लेकर एक बार फिर राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी बड़ा हमला बोला है।डोकलाम में भारतीय सेना की मौजूदगी के बावजूद चीन के नई सड़क और बुनियादी ढांचा निर्माण को लेकर राहुल ने ट्वीट कर पूछा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस खबर पर क्या प्रतिक्रिया देंगे।एक ट्वीटर पोल पर राहुल गांधी लोगों को इसके तीन ऑप्शन भी दिए और लिखा, क्या वह हगप्लोमेसी करेंगे, या रक्षा मंत्री को जिम्मेदार ठहराएंगे या फिर जनता के बीच जाकर रोएंगे।राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यह व्यंग कई देशों के राष्ट्र अध्यक्षों को पीएम मोदी के गले लगाने को लेकर किया। कांग्रेस पार्टी ने इसे ही हगप्लोमेसी का नाम दिया है। पीएम मोदी ने फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग समेत कई नेताओं को गले लगाया था।


खबरों के मुताबिक चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) 1.3 किलोमीटर लंबी सड़क बना रही और भारतीय चौकी के आसपास संचार उपकरण स्थापित करने की कोशिश कर रही है।चीन दक्षिण डोकलाम में जम्फेरी रिज चक पहुंचने की कोशिश कर रहा है। गौरतलब है कि पिछले साल डोकलाम में 73 दिनों तक भारत और चीन की सेनाएं आमने-सामने थी जिससे दोनों देशों में तनाव काफी बढ़ गया था।

ऐसी आ रही खबरों पर भारतीय सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों ने कोई भी जानकारी या टिप्पणी देने से इनकार कर दिया। जम्फेरी रिज बेहद ही संवेदनशील जगह है क्योंकि यह सीलीगुड़ी कॉरिडोर से सीधा जुड़ा हुआ है इसलिए इसे चिकन नेक भी कहते हैं जिसे भारत नरजअंदाज नहीं कर सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *