Xiaomi Redmi 5 की भारत में पहली सेल,साथ मिलेंगे ये ऑफर्स, यहाँ से खरीदें

Shri Mi
3 Min Read

Xiaomi ने पिछले सप्ताह भारत में अपना एक बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इसकी भारत में पहली सेल कल होगी। मतलब इसे 20 मार्च को सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने कॉम्पेक्ट पावरहाउस बताया है। इस स्मार्टफोन के साथ कई ऑफर्स भी मिलने वाले हैं। इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से सेल किया जाएगा। इसकी ऑनलाइन सेल www.amazon.in और www.mi.in पर की जाएगी। वहीं ऑफलाइन सेल Mi होम पर की जाएगी। इसे स्टेट बैंक के क्रेडिट कार्ड से खरीदने पर 5 फीसदी का डिस्काउंट दिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके अलावा किंडल ईबुक पर 90 फीसदी डिस्काउंट दिया जाएगा। अधिकतम 400 रुपए का डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके अलावा जियो की तरफ से 2,200 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है। इसकी सेल 20 मार्च को दिन में 12 बजे से शुरू होगी। इसके 2GB रैम और 16GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपए, 3GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपए, वहीं 4GB रैम और 16GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपए रखी गई है।

रेडमी 5 में 5.7 इंच की फुल HD प्लस डिस्प्ले दी गई है। इसकी डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 18:9 है। मतलब फुल विजन वाली बड़ी डिस्प्ले है। डिस्प्ले पर 2.5D कर्वड ग्लास दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए रेडमी 5 में स्नैपड्रैगन का ऑक्टाकोर 450 प्रोसेसर दिया गया है। यह कंपनी ने MIUI 9 सिस्टम पर आधारित नूगा 7.1 पर काम करता है। फोन में नाइट डिस्प्ले, रीडिंग मोड आदि भी दिए गए हैं।

कैमरे की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन के रियर कैमरे के साथ फ्लैश लाइट दी गई है। इसके अलावा फ्रंट कैमरे के साथ सॉफ्ट लाइट दी गई है। कैमरे में पैनोरमा और फेस रिकग्निशन मोड भी दिए गए हैं। यह फोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आया है। रेडमी 5 को पावर देने के लिए इसमें 3300mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन को एक बार चार्ज करने के बाद 9 घंटे तक वीडियो देखी जा सकती हैं। वहीं इसका स्टैडबाय टाइम 17 दिन तक का है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close