अधिकारी-कर्मचारियों ने सरकार को दिलाई चुनाव घोषणा पत्र की याद…करेंगे चरणबध्द आंदोलन

रायपुर। छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी federation की आज वन कर्मचारी संघ के पंढरी स्थित कार्यालय मे सम्पन्न बैठक में राज्य के सभी मान्यता प्राप्त संगठन के प्रांतीय पदाधिकारियों ने मिलकर यह तय किया कि वे अपनी लंबित माँगो के समर्थन मे आगामी महीनों में चरणबद्ध आंदोलन करेंगे ।फेडरेशन की माँग है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा जो घोषणा पत्र विधान सभा चुनाव के समय जारी किया गया था और जिसे पूरा करने का वादा सरकार ने किया था इस घोषणा पत्र के अनुसार राज्य के कर्मचारियों को 4 स्तरीय पदोन्नति वेतनमान 1अप्रेल 2006 से लागू किया जाए ।

इसके अलावा राज्य के लिपिकों अन्य संवर्गो की वेतन विसंगति को दूर किया जाए ।फेडरेशन ने केन्द्र के समान तीन प्रतिशत DA की राशि तत्काल देने और सातवें वेतनमान की एरियस राशि का भुगतान कराने की माँग की है ।फेडरेशन की बैठक मे आये सभी संगठनों के पदाधिकारियों ने मुख्य सचिव को अगले सप्ताह ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया । बैठक मे तय किया गया की अप्रेल माह मे तहसील एंव ज़िला स्तर पर अपनी माँगो के समर्थन मे प्रदर्शन किया जायेगा । एक मई मज़दूर दिवस को रायपुर मे राज्य स्तरीय धरना दिया जायेगा ।

माँगे पूरी नही होने की स्थिति मे क्रमिक रूप से जून के अंतिम सप्ताह मे एक दिन का सामूहिक अवकाश लेकर प्रदर्शन किया जायेगा । जुलाई – अगस्त तक माँगे पूरी नही होने पर अनिश्चित क़ालीन हड़ताल की जायेगी ।
बैठक मे तय किया गया कि सुभाष मिश्रा,कमल वर्मा ,अनिल शुक्ला, ओ.पी.शर्मा,पी.के.नामदेव,पी. आर. यादव,राकेश साहू, ओंकार सिंह, संजय सिंह, चन्द्रिका सिंह, राजेश चटर्जी, एन.एच्.खान,सतीश मिश्रा,ा यशवंत वर्मा, कमलेश राजपूत, सुरेंद्र श्रीवास्तव, पंकज पांडेय, दिनेश कुमार रायकवाड़, कैलाश चौहान, बी.पी.शर्मा, रमेश कुमार ठाकुर, जी.पी.बुधौलिया, आर.के.ठाकुर, आलोक मिश्रा, जे.पी.गौड़, चमन वर्मा,एम.के.बडेरा, जगदीश गोस्वामी, राकेश शर्मा, देवलाल भारती, अमोद श्रीवास्तव
उपरोक्त के अतिरिक्त वीरेन्द्र नामदेव विशेष रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *