शिक्षाकर्मी के बाद आटो संघ ने भी दिया घोषणा पत्र को खाद पानी…टीएस ने कहा…बनाएंगे जन का घोषणा पत्र

   बिलासपुर— चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने से पहले टीएस सिंहदेव का जिले के आम से खास तक सभी नागरिकों से रूबरू हो रहे हैं। लोगों की बातों को गंभीरता से लेते हुए टीेएस एक नागरिकोंं से सुझाव मांग रहे हैं। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष सुझाव सुनने के साथ ही सवाल पर कर रहे हैं।पिछले तीन दिनों से लगातार संपर्क अभियान चलाते हुए टीएस सिंह आज बेलतरा विधानसभा के सेमरताल के ग्रामीणों से भी रूबरू हुए हैं।

शिक्षाकर्मी प्रतिनिधि मंडल से बातचीत

                   टीएस सिहदेव ने शिक्षाकर्मी नेताओं से आज छत्तीसगढ़ भवन में मिले। शिक्षाकर्मी प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने सिलसिलेवार अपने साथ हो रहे अन्याय की जानकारी दी। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि अब 22 से अधिक कमेटियां बन चुकी हैं। लेकिन किसी भी कमेटी की रिपोर्ट पर अमल नहीं किया गया। दो दशक से शिक्षाकर्मियों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है। साल 2013 से आज तक संविलियन,समयमान वेतनमान,स्थानांतरण नीति को लेकर संघर्ष किया जा रहा है। शिक्षाकर्मियों ने बताया कि जब शिक्षाकर्मियों का मसला मध्यप्रदेश सरकार हल कर सकती है तो छत्तीसगढ़ सरकार क्यों नहीं कर सकती। टीएस सिंह देव प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि उनके सुझावों और मांगों को घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा। 9 सूत्रीय मांग को गंभीरता से लिया जाएगा।

आटो संघ नेताओं से बातचीत

                            शिक्षाकर्मियों से मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष आटोसंघ के प्रतिनिधि मंडल के सुझावों पर गौर किया। रैली की शक्ल में आटो संघ के नेता और कार्यकर्ता छत्तीसगढ़ भवन पहुंचे। टीएस सिंहदेव ने सभी लोगों के बातों को गौर से सुना।आटो संघ के नेताओं ने बारी बारी से समस्याओं के साथ सुझाव भी पेश किया। जैनिक जीवन में आने वाली  परेशानियों को खुलकर रखा। जिला प्रशासन की भी शिकायत की। आटो संघ के नेता ने सिंहदेव को स्टैण्ड समस्या से लेकर डीजल और पेट्रोल आटो के टकराव की स्थिति से भी अवगत कराया। साथ ही उनकी समस्याओं को चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करने का निवेदन किया।

राजीव गांधी पंचायती राज्य के प्रतिनिधियों से मुलाकात

               टीएस सिंंहदेव कुछ समय राजीव गांधी पंचायती राज्य संगठन के नेताओं को भी समय दिया। छत्तीसगढ़ भवन में टीएस सिहदेव राजीव गांधी पंचायती राज्य संगठन के छत्तीसगढ़ राज्य समनव्यक पूर्व सांसद कुनाल बनर्जी से चर्चा की। इस दौरान संगठन के शहर समन्वयक भुवनेश्वर यादव और  जयश्री शुक्ला के अलावा शहर समन्वयक पार्षद शैलेन्द्र जायसवाल भी मौजूद थे।

व्यापारी संगठनों से मांगा सुझाव

                            चुनावी घोषणा पत्र में लोगोंं के सुझावों को  लेनेे एक दिन पहले  टीएस सिंह देव 10 फरवरी की सुबह कंपनी गार्डन में बुद्धिजीवों से चर्चा की है। लोगों के  सुझावों को गंभीरता से लिया।  इसके बाद सिंहदेव जिले के वरिष्ठ नेता शिवा मिश्रा,विजय केशरवानी,नरेन्द्र बोलर,अटल श्रीवास्तव के साथ जय स्तम्भ चौक और गोल बाजार पहुंचकर व्यापारियों और संगठनों से बातचीत की है। व्यापारिक संगठनों ने कई महत्वपूर्ण सुझाव और समस्याओं को टीएस सिंहदेव के सामने रखा।

                                      संगठनों से बातचीत के दौरान टीएस सिंह ने कहा कि आपका विकास आपके हाथ मे हैं। इस बार चुनावी घोषणा पत्र कांग्रेस का नहीं बल्कि जनता जनार्दन का ही होगा। व्यापारी संगठनोंं ने खुलकर अपनी बातों को रखा. साथ ही सुझावों और समस्याओं को घोषणा पत्र में शामिल करने को कहा। व्यापारी वर्गों से बातचीत के दौरान पूर्व प्रदेश सचिव शिवा मिश्र, पूर्व महापौर राजेश पाण्डेय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पत्रकार भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *