काँग्रेस के जनघोषणा पत्र की तैयारी,कई लोगो से मिले टीएस सिंहदेव,मनहर ने दिये अहम सुझाव

Shri Mi
2 Min Read
बिलासपुर।कांग्रेस ने घोषणापत्र बनाने के अभियान की शुरुआत कर दी है।इसी कड़ी मे नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव दो दिन के बिलासपुर दौरे में समाज के हर तबके से मुलाकात कर रहे हैं। उनकी रायशुमारी कर रहे हैं। जिसे वो कमेटी की पहली बैठक में 12 मार्च को रखेंगे।बातचीत के दौरान पूर्व सांसद रामधार कश्यप,पूर्व विधायक अरुण तिवारी,चन्द्रप्रकाश बाजपई,जगजीत सिंह मक्कड़,कमला मनहार मौजूद थे।कमला मनहर एक्स मेम्बर ऑफ पार्लियामेंट , राज्यसभा ने भी सुझाव दिये।जिनमे अनुसूचित जाति के वर्तमान आरक्षण (12 प्रतिशत) को सन 2000 के (16 प्रतिशत)मे लाना या इस हेतु सार्थक प्रयास करना है।बिजली बिल मूल्य प्रति यूनिट को वर्तमान मे आधा करना।इसके लिए राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उत्तर प्रदेश चुनावो से पहले और उस दौरान कहा था।इसी प्रकार नगरीय निकाय मंत्रालय द्वारा एक साल पहले विरोध के बावजूद प्रॉपर्टि टैक्स को 50 प्रतिशत बढ़ा दिया गया था जिसे 50 प्रतिशत कम करने का वादा चुनाव घोषणा पत्र मे किया जा सकता है।अनुसूचित जातियो और अनुसूचित जनजातियो के पढे लिखे और कम पढे लिखे युवक युवतियो के रोजगार के विषय मे भी जरूर घोषणा पत्र मे कुछ न कुछ कहा जाना चाहिए’।
बता दे कि सोमवार को टीएस सिंहदेव ने  घोषणापत्र बनाने के अभियान के तहत  छत्तीसगढ़ भवन में डॉक्टर्स, उद्योगपतियों से मुलाकात की. इस कार्यक्रम में टीएस सिंहदेव वकीलों, कर्मचारी संगठनों, बस संचालकों, चार्टर एकाउंटेंट्स, मीडियाकर्मियों, टेंट व्यावासायियों,  दवाई दुकानदारों और स्वयंसेवी संस्थाओं से भी चर्चा कि। अपने अभियान के दौरान टीएस सब्जी मार्केट गए. उनके साथ सब्जी की दुकान पर बैठकर समझा कि छत्तीसगढ़ में बाज़ार की स्थिति क्या है. सब्जी विक्रताओं को सरकार से क्या अपेक्षा है.
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close