जब कांग्रेसियो ने कहा तखतपुर विधायक को करें गिरफ्तार…नवनियुक्त अध्यक्ष, प्रदेश महामंत्री ने बताया…दहशत में क्षेत्रवासी

बिलासपुर—नव नियुक्त जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी की अगुवाई में कांग्रेसियों ने अच्छी खासी संख्या में कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर जिला प्रशासन का घेराव किया। इस दौरान जोश खरोश से लवरेज कांग्रेसियों ने जनकर भाजपा सरकार जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। विजय केशरवानी समेत सभी कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। भाजपा के मंत्री और संत्री थाने में घुसकर मारपीट कर रहे हैं। बावजूद इसके पुलिस प्रशासन अपराधियों का बचाव कर रही है। जनता का विश्वास सरकार से उठ चुकी है।
       जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार विजय केशरवानी कांग्रेसियों के साथ जिला प्रशासन का घेराव किया। विजय केशरवानी ने ज़िला प्रशासन पर आरोप लगाया कि अपराधी थाने में घुसकर मारपीट करते हैं..लेकिन पुलिस फरियादी के वजाय अपराधियों को संंरक्षण दे रही है। विजय ने कहा कि तखतपुर भाजपा विधायक ने 2 मार्च को थाना प्रभारी के साथ बदसलूकी की। कार में तोड़फोड़ की गयी। बावजूद इसके अारोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई नहीं की गयी। जिन्हें पकड़ा भी गया है उन्हें सामान्य धारा लगाकर बचाने का प्रयास हुआ है।
          विजय समेत सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेताओंं ने लिखित ज्ञापन देकर जिला प्रशासन को बताया कि थानेदार से बदसलूकी करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई हो। चाहे कोई भी रसूखदार व्यक्ति क्यों ना हो वह कानून से ऊपर नहीं हो सकता है। कलेक्टर पी.दयानन्द की अनुपस्थिति में सिटी मजिस्ट्रेट पैंकरा ने कांग्रेसियों से ज्ञापन लेकर उचित कार्यवाही का आश्वसन दिए ।
 
                        इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी महामंत्री महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने बताया कि घटना के बाद जनता में तखतपुर विधायक परिवार से आतंकित है। लोग कुछ भी कहने से बच रहे हैं। तखतपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय विधायक का इतना आतंंक है कि कोई कुछ भी कहने से सौ बार सोचता है। उसे अपने जान की चिंता सताने लगती है।  जब विधायक पुलिस प्रशासन के साथ ऐसा व्यवहार कर रहे है तो अन्य विभागों के कर्मचारियो के साथ उनका रवैय्या कितना अच्छा होगा समझा जा सकता है ?  पुलिस को भय रहित जांच कर दोषी विधायक को गिरफ्तार करना चाहिये ।यदि कारवाही नही की गई तो ऐसे तत्वों का मनोबल बढ़ेगा । और पुलिस का मनोबल टूटेगा।
                प्रदेश आशीष सिंह ने भी तखतपुर विधायक के खिलाफ आवाज बुलंद किया। उन्होने बताया कि कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। तखतपुर में जब पुलिस सुरक्षित नहीं है तो आम जनता की फरियाद कौन सुनेगा।  तखतपुर का विधायक राजू क्षत्री हमेशा से विवाद ग्रस्त रहा है पर गत दिनों की घटना अतिरेक है । किसी टीआई को जान से मारने की धमकी देना, सरकारी कार्य मे हस्तक्षेप कर अपराधियो को थाने से ले जाना और सरकारी गाड़ी में तोड़फोड़ करना गम्भीर  विषय है।
        जिला प्रशासन को ज्ञापन देने वालों में वालों में प्रमुख रूप से प्रदेश कांंग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव,प्रदेश सचिव आशीष सिंह,ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ,शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर ने कहा कि भाजपा का असली चेहरा उजागर हो रहा है ,कार्यकर्ता से लेकर विधायक ,मंत्री तक गुंडागर्दी पर उतर आए है जनता से लेकर व्यापारी,अधिकारी ,कर्मचारी सभी लोग दहशत मे हैं।कांग्रेस पार्टी  जिला  और पुलिस प्रशासन से मांग करती है कि आरोपी विधायक पर कठोर से कठोर कार्यवाही करे। ताकि पुलिस जन मान सम्मान के साथ समाज की सेवा कर सके ।
                         इस दौरान प्रदेश सचिव रामशरण यादव,सम्भागीय प्रवक्ता अभय नारायण राय,विजय पांडेय,राजेश पांडेय,शेख नजीरुद्दीन,महेश दुबे,ऋषि पांडेय,शैलेन्द्र जायसवाल, पंचराम सूर्यवंशी,तैय्यब हुसैन,विनोद साहू,सीमा पांडेय,सुभाष ठाकुर,दिलीप पाटिल ,ज़वेद मेमन,बद्री यादव,श्याम कश्यप,अशोक सूर्यवंशी,अखिलेश बाजपाई,हेमन्त दिघरस्कार,महेंद्र गंगोत्री,ओम प्रकाश गंगोत्री,भावेश गंगोत्री,सुधांशु मिश्रा,श्याम बर्मन,विष्णु कौशल,हरीश केलकर,राजू कुरे,आशीष गोयल, संजय चौहान विशेष रूप से मौजूद थे।
                                                 इस दौरान कांग्रेसियों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए जिला कार्यालय के आसपास जमकर पुलिस व्यवस्था देखने को मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *