तखतपुर में कांग्रेस का हल्ला बोल-सभी ने कहा MLA राजू को क्यों छोड़ रही है पुलिस,मक्कड़ ने की ईनाम की घोषणा

बिलासपुर।युवक कांग्रेस कमेटी की ओर से बुधवार को  तखतपुर विधायक राजू सिंह क्षत्री एवं उसके बेटे विक्रम सिंह,और उनके कार्यकर्ता द्वारा थाने मे की गयी गुण्डागर्दी और पुलिसिया कार्यवाही के विरोध मे पुराना नगरपालिका परिसर मे एकदिवसीय धरना दिया गया और राष्ट्रपति राज्यपाल के नाम से तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया । इस मौके पर आयोजित सभा में लोगों ने मामले में पुलिस के रवैय़े को जमकर आड़े हाथों लिया और पूर्व विधायक- काग्रँस नेता जगजीत सिंह मक्कड़ ने विधायक पुत्र औऱ  उनके साथियों के जमानत मुचलके पर यहां तक कह दिया कि वे इस कार्रवाई पर आईजी-एस पी को 11 सौ रुपए का ईनाम देने की घोषणा करते हैं।सभा में जिला प्रभारी युवक कांग्रेस सुबोध हरितवाल ने कहा कि आपका विधायक आपको भूलवश मिला है ।गलती से तखतपुर के विधायक बने  राजू सिंह क्षत्री की हरकत  से आज तखतपुर विधानसभा शर्मिंदा हुआ है। हमारी रक्षा करने वाली पुलिस भारतीय जनता पार्टी की दलाली  करना बंद कर दे । कांग्रेसी नेता पुलिस का बहुत सम्मान करते है। यदि कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करेंगे  तो आने वाले समय में कांग्रेसी भी चुप नही रहेगे ।  वाय एन शर्मा बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने अपनी पीड़ा प्रशासन को बताई , हम उनके साथ खड़े हैं और उस हद तक हम लड़ेंगे जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता।

प्रदेश कांग्रेस  सचिव आशीष सिंह ठाकुर ने कहा कि तखतपुर विधायक राजू सिंह क्षत्री के प्रतिनिधि अयूब अंसारी शांति समिति की बैठक में एडिशनल एसपी श्रीमती अर्चना झा से शिकायत की थी कि पुलिस शराबी और अपराधियों को पकड़ कर लाती है और छोड़ देती है। जिसके बाद होली की एक रात पहले दो लोग शराब पीकर मारपीट कर रहे थे उसे पुलिस थाने ले आयी ।ज़िसे छुड़ाने के लिए तखतपुर के विधायक राजू सिंह क्षत्री के द्वारा थाना प्रभारी के गाड़ी में तोड़फोड़  और गाली गलौज की और कानून को हाथ में लिया ।पर पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। उनके 5 लोगों को गिरफ्तार कर मुचलका में रिहा कर दिया क्या यह कार्यवाही न्याय संगत है।

पूर्व विधायक जगजीत सिंह मक्कड़  ने कहा कि  दो शराबियों को छुड़वाने के लिए पुलिस पर विधायक ने दबाव बनाया। थाना प्रभारी द्वारा नहीं छोड़े जाने पर गाली गलौज करते हुए उनके घर में खड़ी गाड़ी को तोड़फोड़ की ।पुलिस की कार्यवाही शासन के दबाव मे आरोपियों के विरुद्ध जो मुचलका  कार्यवाही आई जी और एस पी ने  की है,  इसके लिये 11 सौ रुपये को इनाम देने की घोषणा करता हू। उपस्थित पुलिस आ कर ले जाये । उन्होने कहा कि पुलिस का मनोबल नहीं गिरना चाहिए । हमारी मांग है कि नामजद आरोपियों पर कार्रवाई होनी चाहिये ।अशांति फैलाने वालों के विरुद्ध कांग्रेस मुंहतोड़ जवाब देगी।
महेंद्र गंगोत्री ने कहा कि तखतपुर विधानसभा के विधायक के द्वारा पुलिस के टीआई को गाली गलौज करने और उसके गाड़ी को तोड़फोड़ करने के विरोध में युवक कांग्रेस द्वारा  यह धरना दिया जा रहा है। जब से छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी है, तब से भाजपा के लोग कानून को अपनी जेब में रखते हैं। पहले जनता दहशत में थी। अब कर्मचारी भी दहशत में है। रमन सिंह के राज में कैसा रावण राज चल रहा है कि  हमारी सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस  असुरक्षित हो गई है।

जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र पांडेय  ने कहा कि भाजपा का चाल चरित्र और चेहरा उजागर हो चुका है। आज निर्वाचित जनप्रतिनिधि के द्वारा किया गया व्यवहार उचित नहीं है। मैं कह रहा हूं कि जो व्यक्ति राजू सिंह क्षत्री की बड़ाई कर  रहे हैं वह उसके दुश्मन हैं। सकरी में जब कांग्रेसियों के द्वारा विरोध किया गया था ,तब पुलिस को आधी रात को कांग्रेसियों को उठाया था ।तब लगा हमें पुलिस बहुत सख्त हो गई है। क्या पुलिस सिर्फ कांग्रेसियों  के लिए सख्त है। एक थानेदार को एक जनप्रतिनिधि जान से मारने की धमकी दे रहा है। वही आईजी -एसपी उनकी चापलूसी कर रहे हैं। जांच के नाम पर लीपापोती कर रही है। दादागिरी कर सरकार चला लेंगे यह संभव नहीं है ।अति का अंत होता है। आने वाले समय में चुनाव हैं और जनता इन्हे सबक सिखाएगी ।

मुन्ना श्रीवास  ,सुरेश ठाकुर, संतोष गुप्ता  ,महिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिता लव्हात्रे, बिहारी देवांगन, और  उत्तम वासुदेव  ने भी सभा को संबोधित किया।
कार्यक्रम का संचालन प्रदेश सचिव आशीष सिंह ठाकुर और आभार प्रदर्शन बिहारी देवांगन ने किया.इस अवसर पर पूर्व विधायक जगजीत सिंह मक्कड़ नगर पालिका अध्यक्ष  सुरेंद्र कौर मक्कड़ नगर पालिका उपाध्यक्ष श्रीमती मुन्ना पुष्पा श्रीवास भावेश  गंगोत्री,शिबली मेराज खान,गौरव दुबे,नितेश सिंह,अरविंद लहरिया,मुकिम अंसारी,उत्तम वासुदेव,अमन शर्मा, रेहान रजा,सत्येन्द्र साहू,बब्बर मेमन,जयपाल निर्मलकर,लम्बोदर कश्यप,जितेन्द्र पाण्डेय, मुन्ना श्रीवास, नट्टु जायसी सुरेश ठाकुर सहोदरा राजपुत संतोष गुप्ता कैलाश देवागन,रामप्यारी देवागन प्रतिभा सहारे,उदय वासुदेव ओम प्रकाश निर्मलकर अन्य सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। धरना स्थल के बाद विशाल जुलूस निकाला गया ।जहां तहसील कार्यालय और थाने मे ज्ञापन सौपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *