शहर की जनता को पासपोर्ट के लिये नहीं जाना पड़ेगा रायपुर-अमर अग्रवाल

बिलासपुर।नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने राजकिशोर नगर के उपडाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन किया। पासपोर्ट सेवा केंद्र की शुरुआत विदेश मंत्रालय एवं डाक विभाग द्वारा की गई है। अब शहर के नागरिकों को पासपोर्ट के आवेदन के लिये रायपुर नहीं जाना पड़ेगा। पासपोर्ट सेवा केंद्र से ही सभी औपचारिकताएं पूरी हो सकेंगी। पासपोर्ट के लिये ऑनलाईन आवेदन के बाद बायोमैट्रिक इंप्रेसन, वेरिफिकेसन पासपोर्ट सेवा केंद्र से ही हो सकेगा।

इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा कि रायपुर और दुर्ग के बाद सबसे ज्यादा पासपोर्ट के आवेदन बिलासपुर जिले से ही आते हैं। जिले के काफी लोग विदेश रोजगार, पढ़ाई एवं रिश्तेदारी के लिये विदेश जाते हैं। अब पासपोर्ट बनवाने के लिये आवेदकों को रायपुर तक नहीं जाना पड़ेगा।

यहां पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने से लोगों को सहजता और सरलीकरण के साथ पासपोर्ट बनावाने की सुविधा मिल सकेगी। पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने के लिये श्री अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सांसद लखनलाल साहू, महापौर किशोर राय, कलेक्टर पी दयानंद, पासपोर्ट अधिकारी सीपी यादव, छग डाक सेवाओं के निदेशक महेंद्र गजभिये उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *