होली के दिन भी CBI जांच को लेकर SSC कैंडिडेट्स का आंदोलन जारी

नईदिल्ली।स्टॉफ सेलेक्शन कमिशन (SSC) की परीक्षा में कथित धांधली को लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन होली वाले दिन भी जा रही है।केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) से इस मामले की जांच करवाने को लेकर छात्रों ने शुक्रवार को लोदी रोड इस्टेट के पास प्रदर्शन किया।इससे पहले गुरुवार को भी हज़ारों छात्रों ने सड़क पर उतरकर इस धांधली के विरोध में धरना प्रदर्शन किया था।

दिल्ली सहित यह आंदोलन देश के दूसरे राज्यों तक भी फैल गया है। SSC ने मामले की गंभीरता को देखते हुए गुरुवार को छात्रों को बातचीत के लिए बुलाया था।SSC ने भरोसा दिया कि उनके आरोपों की गहन जांच होगी और आरोप सही साबित पाए गए तो उचित कार्रवाई होगी। लेकिन फिलहाल मामला शांत होता नहीं दिख रहा है।अभ्यर्थियों का आरोप है कि परीक्षा में ग़लत तरीके से सेटिंग की जा रही है। छात्रों ने कहा कि SSC की परीक्षा ऑनलाइन हो रही थी, इस परीक्षा में स्टूडेंट और परीक्षक तक को कलम या मोबाइल अंदर ले जाने की अनुमति नहीं थी।इसके बावजूद एग्जाम के दौरान सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र का स्क्रीन शॉट कैसे वायरल हो गया?

बता दें कि 17 से 21 फरवरी तक SSC टियर टू की परीक्षा का आयोजन हुआ था। पूरे देश के लगभग दो लाख परिक्षार्थियों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था। इस परीक्षा में वही कैंडिडेट शामिल हुए जो अगस्त 2017 में टियर 1 की परीक्षा में शामिल हुए थे।पहले यह परीक्षा 27 नवंबर को होनी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से यह परीक्षा टलती चली गई।

अभ्यर्थियों की मांग है कि इस घोटाले की जांच CBI से कराई जाए और 17 फरवरी से 20 फरवरी के बीच की सभी परीक्षा दोबारा कराई जाए। यह भी मांग की गई कि परीक्षा प्रक्रिया की नए सिरे से समीक्षा की जाए।वहीं SSC का कहना है कि इस परीक्षा को तकनीकी कारणों से रद्द किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *