CBI की हिरासत में पांच दिनों तक रहेंगे कार्ति चिदंबरम

नईदिल्ली।आईएनएक्स मीडिया केस में कार्ति चिदंबरम को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 6 मार्च तक के लिये सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कार्ति की 14 दिनों का रिमांड की मांग की थी। पांच दिनों के हिरासत में भेजने के दौरान कोर्ट ने कहा, ‘चिदंबरम अपने वकील से सुबह और शाम एक एक घंटे के लिए मिल सकते हैं। दवाई को लेकर कोर्ट ने कहा कि वह डॉक्टर के लिखे पर्चे के अनुसार दवाई ले सकते हैं। उन्हें जेल से बाहर का खाना खाने कि इजाजत नहीं दी गई है।’कोर्ट में बहस के दौरान सीबीआई ने कुछ गोपनीय दस्तावेज जज के सामने पेश किए और हिरासत की मांग की। वहीं सीबीआई की इस दलील को कार्ति के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कड़ा विरोध किया।

बुधवार को कार्ति को गिरफ्तार किया गया था और कोर्ट में पेश किया गया था। पेशी के बाद कार्ति को एक दिन के लिए रिमांड पर भेजा था। पी. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते रहने के दौरान आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश में कथित तौर पर गैर-वाजिब मंजूरी देने का आरोप लगा था।सीबीआई ने कहा, ‘साफ तौर पर कार्ति के खिलाफ हमारे पास सबूत हैं। हमारे पास कई ईमेल और चालान हैं जिससे यह पता चलता है कि लेन देन में उनकी संलिपत्ता है।’

कार्ति के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अपनी दलील में सीबीआई का विरोध किया और कहा, ‘उनके मुवक्किल को जेल भेजने की कोई वजह नहीं है।’सिंघवी के इस दलील के विरोध में ईडी के वकील ने कहा कि कार्ति जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वकील ने कोर्ट में कहा कि कार्ति को रिहा किए जाने से जांच की प्रक्रिया पर असर पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *