Whatsapp पर आने वाले हैं ये नए फीचर, गुड मॉर्निंग के फॉर्वर्डिड मैसेज से मिलेगा छुटकारा

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।गुड मॉर्निंग, गुड नाइट जैसे Whatsapp मैसेज से काफी लोग परेशान हैं। अब वॉट्सऐप ऐसा फीचर लाने वाला है जिससे इस तरह के मैसेज से छुटकारा मिल जाएगा। दरअसल इस तरह के आने वाले मैसेज पर मैसेज के ऊपर फॉर्वार्डिड लिखा आएगा। अगर आप भी इस तरह के फॉर्वार्डिड मैसेज से परेशान हैं तो आपके लिए यह फीचर अच्छा साबित होगा।यह फीचर डब्ल्यूएबीटाइनफो की नज़र में आया है, जो व्हाट्सऐप का अपडेट ट्रैकर है। इसके साथ ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह फीचर वॉट्सऐप के एंड्रॉयड के बीटा वर्जन में आएगा। इसके अलावा वॉट्सऐप पर एक और फीचर आने वाला है। इसका नाम है स्टीकर। इस फीचर को बीटा वर्जन पर जारी कर दिया गया है। यह फीचर पहले वॉट्सऐप के विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए आया था। इन दोनों ही फीचर को बाइ डिफॉल्ट डिसेबल रखा गया है। वेबसाइट के मुताबिक, व्हाट्सऐप पर अगर यूज़र को किसी का फोरवार्डिड मैसेज मिलता है, तो अब उसे इस बात की जानाकरी दी जाएगी।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

बता दें कि वॉट्सऐप ने हाल में एंड्रॉयड और विंडोज फोन के लिए बीटा वर्जन में ग्रुप डिस्क्रिप्शन फीचर दिया था। यह फीचर किसी कोड के जरिए इनेबल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, यह यूजर को अपने आप दिखेगा। इससे ग्रुप का कोई भी सदस्य, डिस्क्रिप्शन को संपादित कर पाएगा। हालांकि, बाद में इसे ऐडमिन तक सीमित किया जा सकता है।इस डिस्क्रिप्शन की शब्द सीमा 500 है। इसे पब्लिक ग्रुप को और दिलचस्प और सहज बनाने के लिए जोड़ा गया है। बता दें कि साल 2016 में वॉटसऐप ने इसमें चैट इनवाइट फीचर भी जोड़ा था। इसी महीने की शुरुआत में डब्ल्यूएबीटाइन्फो ने एंड्रॉयड बीटा में टीओएस भी देखा था। इसके जरिए व्हाट्सऐप का डेटा फेसबुक पर शेयर किया जा सकता है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close