सरकारी जमीन पर बेजाकब्जा करने वालों पर होगा FIR , कलेक्टर ने कहा गर्ल्स हॉस्टल में लगाएँ CCTV कैमरे

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।बहतराई इंडोर स्टेडियम के धीमी गति से निर्माण कार्य पर कलेक्टर पी दयानंद ने नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने पीडब्लूडी के अधिकारियों से स्टेडियम में लग रहे साउंड इको सिस्टम और एसी लगाने के कार्य को तीव्र गति से करने के निर्देश दिये।कलेक्टर ने शासकीय भूमि पर अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ एफआईआर कराने के निर्देश देते हुये कहा कि शासकीय भूमि पर अवैध निर्माण होता हुआ पाया गया तो अधिकारियों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। मंथन सभागार में आयोजित साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने समय-सीमा के अंदर विभिन्न मामलों के निराकरण के निर्देश दिये। कलेक्टर ने 5 मार्च से शुरु हो रही बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुये अधिकारियों को जिम्मेदारी के साथ परीक्षा संपन्न कराने के निर्देश दिये।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर ने उस्लापुर से नेहरू चौक तक हो रहे सड़क चौड़ीकरण कार्य को तेज गति से करने के निर्देश दिये साथ ही जिला खनिज निधि न्यास से हो रहे निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की। कलेक्टर ने लोक सुराज के तहत आये आवेदनों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि भूमि संबंधी विवादों को समय-सीमा के अंदर निपटाएं जिससे लोगों को अनावश्यक परेशानी न हो। कलेक्टर ने रतनपुर कोटा लोरमी मार्ग एवं जयरामनगर मस्तूरी मल्हार जोंधरा लवन मार्ग में भूअर्जन के प्रकरणों को शीघ्रता से निपटाने के निर्देश दिये।

कलेक्टर दयानंद ने उज्जवला कनेक्सन वितरण की ब्लॉकवार समीक्षा करते हुये शिविरों में कनेक्सन वितरण की गति बढ़ाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कन्या छात्रावासों में सीसीटीवी कैमरे और फायर फाइटिंग सिस्टम शीघ्रता से लगाने के निर्देश दिये। श्री दयानंद ने पीएचई के अधिकारियों को पेयजल समस्या सुलझाने को गर्मी आने से पहले वैकल्पिक व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में तालाब, हैंडपंप आदि सूख गये हैं वहां पर तुरंत पीएचई की टीम जाकर निरीक्षण करे और पेयजल की समस्या दूर करे। बैठक में अपर कलेक्टर केडी कुंजाम, सहायक कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह, जिला पंचायत सीईओ फरीहा आलम सिद्दकी समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close