भूपेश ने किसे कहा छत्तीसगढ़ का “गब्बर” और “सांभा”,PCC चीफ का Tweet चर्चा में

रायपुर ।छत्तीसगढ़ में आने वाले कुछ महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी शुरू हो रही  है। राजनीतिक दलों के बीच बयानों का दौर गरमाता जा रहा है । इस बार चुनावी चुटकी लेने के लिए सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल बखूबी हो रहा है और कमैंट्स में फिल्मी डायलॉग का भी उपयोग होने लगा है। इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल का ट्वीट भी सुर्खियों में है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि – ” अगर रमेश सिप्पी साहब Sholay का सीक्वल बनाएंगे तो गब्बर और सांभा की उनकी तलाश इस बार छत्तीसगढ़ में पूरी होगी ….”।भूपेश बघेल की इस दिलचस्प चुटकी को लेकर लोग चर्चा भी कर रहे हैं और कयास लगा रहे हैं कि उन्होंने छत्तीसगढ़ का गब्बर और सांभा किसे कहा..?

इस बार चुनाव से पहले ही सोशल मीडिया के जरिए की जा रही टिप्पणियां लोगों के बीच अभी से चर्चा का विषय बन  रही है। खासकर ट्विटर के जरिए कमेंट और जवाबी कमेंट का प्रचलन बढ़ता जा रहा है। हाल में इस तरह के कई कमेंट चर्चा में रहे हैं ।अब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल का ताजा कमेंट सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन गया है। जिसमें उन्होंने एक समय की बहुचर्चित फिल्म Sholay के नामचीन कैरेक्टर गब्बर और सांभा को अपने कमेंट में शामिल किया है ।साथ ही लिखा है कि अगर रमेश सिप्पी साहब Sholay का सीक्वल बनाएंगे तो गब्बर और सांबा के कैरेक्टर की तलाश इस बार छत्तीसगढ़ में पूरी होगी। 3 लाइन के इस कमेंट पर लोग चर्चा कर रहे हैं और कयास लगा रहे हैं कि उन्होंने गब्बर और सांभा का नाम किसे दिया है । इस बार अभी से लग रहा है कि चुनाव में कुछ चीजें नईं रहेंगी।

एक तो चुनावी  चुटकियों के लिए सोशल मीडिया अच्छा माध्यम बन गया है।साथ ही  छत्तीसगढ़ में इस बार वैसे भी अजीत जोगी के अलग पार्टी बना लेने की वजह से मुकाबले में दिलचस्प स्थिति बनती जा रही है। जिससे सीधे-सीधे होने वाले आरोप-प्रत्यारोप के साथ ही अब दो ताकतों के खिलाफ भी एक ओर  से टिप्पणी हो रही है। किसी भी पार्टी को एक नहीं दो के खिलाफ बोलना पड़ रहा है। मसलन कांग्रेस अक्सर बीजेपी  और जोगी कांग्रेस के बीच दोस्ती को लेकर कमेंट करती है। अजीत जोगी की पार्टी भी कांग्रेस और  भाजपा को एक दूसरे की बी टीम बताने की कोशिश में लगे  हैं। उधर भारतीय जनता पार्टी इन दोनों के खिलाफ टिप्पणियां करती नजर आती है।

इस समीकरण के बीच लोग यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि भूपेश बघेल ने गब्बर और सांभा का नाम किसे दिया है….? हालांकि एक नजरिया हो सकता है कि उन्होंने भ्रष्टाचार के मामलों में BJP के अंदर सरदार और सिपहसालार की भूमिका निभा रहे नेताओं पर चुटकी ली हो। लेकिन  दूसरी ओर  इसे आज के दौर की छत्तीसगढ़ की राजनीति में BJP और जोगी कांग्रेस के बीच दोस्ती की ओर इशारा भी माना जा रहा है। इस तरह के कमेंट के चाहे जो भी मायने हो ।लेकिन माना यह भी जा रहा  है कि अब  सियासी लड़ाई में  सिनेमाई कैरेक्टर  भी आेंगे और   सियासी चुटकियों के  ऐसे ही मतलब निकाले जाते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *