बाबा गुरू घासीदास जैसे संतों के आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है-डॉ. रमन सिंह

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर-मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि बाबा गुरू घासीदास जैसे संतों के आशीर्वाद से ही छत्तीसगढ़ विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री आज बाबा गुरू घासीदास की जन्मस्थली, कर्मस्थली और तपोस्थली गिरौदपुरी में आयोजित गुरूदर्शन मेले में शामिल हुए। उन्होंने वहां संत गुरू घासीदास के मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना करने के बाद उनसे प्रदेश में सद्भावना, विकास, शांति और खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा। मुख्यमंत्री ने छाता पहाड़ में भी दर्शन किए। तीन दिवसीय गुरू दर्शन मेले का आज अंतिम दिन था। विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल, अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ. सनम जांगड़े और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री धरम लाल कौशिक सहित अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में श्रद्धालु गुरूदर्शन मेले में शामिल हुए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि बाबा गुरू घासीदास के जस के अनुरूप मानवता के कल्याण के लिए उनके संदेश देश और दुनिया में प्रसारित हो रहे हैं। गिरौदपुरी में कुतुबमीनार से ऊंचा निर्मित जैतखाम देश और दुनिया के लोगों के लिए आकर्षण का बड़ा केन्द्र है। गुरूदर्शन मेले में लाखों की संख्या में प्रतिवर्ष श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं। उनकी श्रद्धा अद्भुत है। डॉ. सिंह ने कहा कि वे भी हर वर्ष दर्शन के लिए गिरौदपुरी आते हैं। बाबा का यह पुण्य प्रताप है कि छत्तीसगढ़ में शांति, सद्भाव और खुशहाली का वातावरण है और प्रदेश विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ने मेले में गुरूओं और श्रद्धालुओं से बड़ी आत्मीयता के साथ मुलाकात की और उनसे हाल-चाल पूछा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close