सोशल मीडिया में सरकार और अफसरों पर कमेंट भारी पड़ा शिक्षाकर्मियों को,शोकॉज नोटिस जारी

Chief Editor
2 Min Read

बिलासपुर  । जिले के 2 शिक्षाकर्मियों को  विभाग के सोशल मीडिया ग्रुप में सरकार के खिलाफ की गई टिप्पणी भारी पड़ गई।  बिल्हा ब्लॉक के 2 शिक्षाकर्मियों को ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बिल्हा की ओर से शोकाज नोटिस जारी किया गया है।  जिसमें उनसे WhatsApp ग्रुप में कमेंट को लेकर 3 दिन के भीतर अपना जवाब पेश करने को कहा है।मिली जानकारी के मुताबिक बिल्हा विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने 19 फरवरी की तारीख पर एक कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। यह नोटिस शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला दगोरी के शिक्षक पंचायत आशीष कटकवार और शासकीय प्राथमिक शाला दगोरी के सहायक शिक्षक पंचायत खेम आनंद सिंह के नाम पर है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

नोटिस में कहा गया है कि संकुल समन्वयक दगोरी की ओर से सोशल मीडिया  WhatsApp  ग्रुप संकुल दगौरी प्रधान पाठक के नाम पर बनाया गया है । जिससे संकुल स्तरीय सूचनाओं के आदान-प्रदान में सुविधा मिल सके।  इस सोशल मीडिया ग्रुप से संकुल के सभी प्रधान पाठक और उच्च अधिकारी भी जुड़े हुए हैं ।

नोटिस के मुताबिक 17 फरवरी को  संकुल पदगौरी प्रधानपाठक  WhatsApp ग्रुप  में शामिल 2 शिक्षकों की ओर से उच्चाधिकारियों के लिए अपशब्दों और अभद्र टिप्पणी का इस्तेमाल कर ग्रुप में संदेश प्रसारित किया गया है ।  साथ ही शासन के विरुद्ध भी टिप्पणी की गई है।  सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय के पत्र का हवाला देते हुए नोटिस में कहा गया है कि इस तरह का संदेश प्रसारित करना सोशल मीडिया के मार्गदर्शी निर्देश के उल्लंघन के साथ ही छत्तीसगढ़ पंचायत आचरण नियम 1998 के विपरीत है ।  जो कि गंभीर अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है।

नोटिस में दोनों शिक्षाकर्मियों को अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी देते हुए 3 दिन के अंदर  खुद हाजिर होकर जवाब देने कहा गया है । जवाब नहीं मिलने या संतोषप्रद जवाब नहीं पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी दी गई है ।

close