नामांकन रद्द की चेतावनी पर छात्र नेता नाराज,किया घेराव

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर– केन्द्रीय विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव धीरे-धीरे चरम तक पहुंच गया है। तनाव के साथ धमकी और छात्रों से मेल मिलाप की प्रक्रिया भी तेज हो गयी है। चुनाव पूर्व अंतिम दिन ब्रदरहुड पैनल के प्रत्याशियों ने नामांकन रद्द करने की धमकी देने वाले डीन का घेराव किया। चुनाव अधिकारी के बीच बचाव के बाद मामला किसी तरह शांत  कराया गया।
                 चुनाव के एक दिन पहले ब्रदरहुड पैनल के नेताओंं और डीन के बीच कहासुनी की बात सामने आयी है। केन्द्रीय विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता सिद्धार्थ शुक्ला ने बताया कि गुरूवार की सुबह भौतिक शास्त्र विभाग के बाहर ब्रदर हुड प्रत्याशियों के साथ पोस्टर लगाए जाने को लेकर विभागाध्यक्ष और छात्र कल्याण अधिष्ठाता के बीच हल्की फुल्की बातचीत हुई है। घेराव या बहस की बात सच नहीं है।
                    सिद्धार्थ के अनुसार भौतिक विभाग के बाहर ब्रदर हुड प्रत्याशियों का पोस्टर लगा है। पोस्टर देखने के बाद विभााध्यक्ष ने पैनल प्रत्याशियों के नामांकन रद्द करने की धमकी दी थी। जिसे लेकर प्रत्याशियों में नाराजगी थी। सूचना मिलने पर ब्रदरहुड पैनल के साथी मेघेन्द्र शर्मा समेत अन्य सदस्यों ने डीन का घेराव किया। नामांकन रद्द करने की धमकी को लेकर बातचीत हुई।
                     डीन से पूछा गया कि आखिर  किस नियम के तहत ब्रदरहुड प्रत्याशियों के नामांकन रद्द करने की धमकी दी गयी है। इसके पहले विवाद बढ़ता चुनाव अधिकारी ने बयान का खण्डन कर मामले को शांत कराया। सिद्धार्थ ने बताया कि विश्वविद्यालय छात्र परिषद अधिनियम 2011 में नियमानुसार संकाय के अधिष्ठाता को बैनर पोस्टर के लिए स्थान देना होता है। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं किया। गलती छिपाने के लिए डीन ने छात्रों को डराया धमकाया। बाद में चुनाव अधिकारी ने गलती को स्वीकार किया। तुरंत  नोटिफिकेशन जारी कर कैंटीन में स्थान चिन्हांकित कर मामले को शांत कराया। इस दौरान कोनी थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी प्रतीक चतुर्वेदी समेत बड़ी संख्या में पुलिस जवान भी मौजूद थे।
                        सिद्धार्थ ने बताया कि गुरूवार को सभी प्रत्याशियों ने प्रमुख रूप से कैंपस सिक्योरिटी,स्थायी कुलसचिव,स्थायी परीक्षा नियंत्रक,प्लेसमेंट,पर्याप्त क्लास रूम के मुद्दों को लकर चुनाव रणनीति पर विचार विमर्श किया। इसके अलावा शैक्षणिक टूर,इंटर्नशिप कार्यक्रम,एनसीसी यूनिट समेत महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर छात्र छात्राओं से संपर्क किया गया।
close