शिक्षाकर्मियों के लंबित वेतन व एरियर्स के लिए शीघ्र आबंटन होगा जारी,शिक्षा सचिव,-पंचायत संचालक का संघ को आश्वासन

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर। प्रदेश के शिक्षाकर्मियो के लंबित वेतन के भुगतान के लिए जल्दी ही आबंटन जारी किया जाएगा। साथ ही अप्रशिक्षित शिक्षकों को भी पुनरीक्षित वेतन का लाभ मिलेगा। इस तरह का आश्वासन शिक्षा सचिव और पंचायत संचालक ने शालेय शिक्षा कर्मी संघ के एक प्रतिनिधिमंडल को दिया है। सोशल मीडिया पर मिल रही सूचनाओं के मुताबिक शालेय शिक्षाकर्मी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे एवं प्रदेश महासचिव धर्मेश शर्मा के नेतृत्व में शिक्षा सचिव विकासशील एवं पंचायत संचालक तारन प्रकाश सिन्हा से मुलाकात कर शिक्षाकर्मियों की विभिन्न विषयों पर चर्चा कर समस्या निराकरण किए जाने की मांग रखी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रतिनिधिमंडल में संघ के कवर्धा जिलाध्यक्ष शिवेंद्र चंद्रवंशी, प्रदेश प्रवक्ता गजराज सिंह राजपूत, ब्लाक प्रभारी अब्दुल आसिफ खान, रघुनंदन वर्मा, दुर्गेश चंद्रवंशी व रोहित साहू शामिल थे।विभिन्न विषयों पर उच्चाधिकारियों से हुई चर्चा के दौरान संघ ने सर्व शिक्षा अभियान का लंबित वेतन भुगतान नही होने पर आक्रोश व्यक्त किया और शीघ्र भुगतान किए जाने की मांग की गई। संघ ने राज्य के मद से वेतन भुगतान किए जाने की मांग की।

इस पर अधिकारियों ने बताया कि केंद्र से अब तक आबंटन प्राप्त नही हुआ है।सप्ताह भर के भीतर वेतन भुगतान कर दिया जाएगा। संघ ने मांग रखी कि विगत 7-8 वर्षों से एरियर्स राशि का भुगतान नही हो पाया है।इसे शीघ्र किया जाए।इस पर अधिकारियों ने आश्वस्त कराया कि अगले माह एरियर्स राशि भुगतान हेतु आबंटन जारी कर दिया जाएगा।संघ ने मांग रखी कि बिना अनुमति के निम्न पद से उच्च पद पर गए शिक्षको तथा अप्रशिक्षित शिक्षको को पुनरीक्षित वेतनमान शीघ्र प्रदान किया जाए।

अधिकारियों का जवाब था कि दोनों प्रकरण को अभिमत के लिए महाधिवक्ता के पास भेजा गया था। अप्रशिक्षित शिक्षको को पुनरीक्षित वेतनमान प्रदान करने के संबंध में अभिमत आ गया है। इस मामले में शीघ्र ही विभागीय आदेश जारी किया जाएगा। निम्न पद से उच्च पद के मामले में महाधिवक्ता से अभिमत मिलते ही आदेश जारी कर दिया जाएगा। संभवतः इस माह आदेश जारी हो जाएगा।संघ-ने दोहरे स्नातक वालों को पात्र मानकर उन्हें पदोन्नति में लाभ देने की बात रखी।अधिकारीयों ने कहा कि दोहरे स्नातक वालों को पदोन्नति का लाभ देने के संबंध में शीघ्र आदेश जारी किया जाएगा।

संघ-ने पदोन्नति की समस्याओं को दूर करने की मांग उठाई।इस पर अधिकारी-बोले कि पदोन्नति की समस्याओं को शीघ्र दूर किया जाएगा। इसके अलावा अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा हुई।यह जानकारी शालेय शिक्षाकर्मी संघ छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता गजराज सिंह राजपूत की ओर से जारी की गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close