आप नेता सरदार जसबीर का मरच्यूरी में धावा…कहा सफाई के नाम पर हो रहा मजाक..कहीं खून..तो कहीं कचरा..

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— आम आदमी पार्टी बिलासपुर लोकसभा अध्यक्ष जसबीर सिंह ने जिला अस्पताल सफाई को लेकर प्रबंधन पर आरोप लगाया है। जसबीर ने बताया कि जिला प्रशासन और अस्पातल प्रबंधन ने साफ सफाई को गंभीर नहीं है। दरअसल दोनों ही गंभीरता को लेकर नाटक कर रहे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    आम आदमी पार्टी नेता सरदार जसबीर सिंह ने एक बार फिर जिला अस्पताल मरच्यूरी केन्द्र और आसपास की गंदगी के खिलाफ आवाज बुलंद किया है। जसबीर ने बताया कि एक सप्ताह पहले अस्पताल प्रबंधन और जिला प्रशासन से मरच्यूरी के आसपास गंदगी को लेकर शिकायत की गयी थी। बावजूद इसके सफाई व्यवस्था को लेकर ना तो प्रबंधन ने ध्यान दिया और ना ही जिला प्रशासन ने । दरअसल शिकायतों को गंभीरता से लिया ही नहीं गया।

             जसबीर ने बताया कि एक सप्ताह पहले सिरगिट्टी में ट्रैक्टर हादसे में एक बच्चे की मौत हो गयी थी। कानूनी प्रक्रियाओं के बाद शव को शव विच्छेदन केन्द्र भेजा गया। इस दौरान पीडित परिजनों को घंटो तक डॉक्टर और मरच्यूरी कर्मचारी का इंतजार करना पड़ा। घंटो इंतजार के दौरान पाया गया कि मरच्यूरी में साफ सफाई व्यवस्था लेकर जिला अस्पताल प्रबंधन भयंकर उदासीन है। मामले में जिला अस्पताल प्रबंधन के साथ जिला प्रशासन से शिकायत की गयी। लेकिन एक सप्ताह बाद आज भी सफाई को लेकर हालात बहुत अधिक नहीं सुधरे हैं। गंदगी और कर्मचारियों की लापरवाही भी दोनों अपनी जगह मौजूद हैं। शिकायत के बाद भी हालात में उत्साहजनक परिवरत्न देखने को नहीं मिला है।

                        आप नेता ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों की धारणा बन गयी है कि शिकायत के बाद हालात देखने कोई भी दुबारा मौके पर नहीं आता है। इस धारणा को बदलने के लिए मंगलवार को हल्ला बोलना पड़ा। इस दौरान साफ सफाई को लेकर बहुत अधिक बदलावा देखने को नहीं मिला। शिकायत के बाद जिस बात को लेकर उम्मीद थी…कहीं देखने को नहीं मिला। मरच्युरी केन्द्र के अन्दर और बाहर कचरे का ढेर और जगह जगह खून के धब्बे देखने को मिले।जैसा की एक सप्ताह देखने को मिला था। जसबीर ने यह भी बताया कि साफ सफाई में थोडा बहुत परिवर्तन तो हुआ है लेकिन व्यवस्था में संतोषप्रद परिवर्तन का अब भी इंतजार है।

close