RDA का एक दिवसीय प्रापर्टी लोन मेला 15 फरवरी को

रायपुर।रायपुर विकास प्राधिकरण अब नागरिकों को अपनी विक्रय योग्य संपत्तियों खरीदने के लिए ऋण की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बैंकों व वित्तदायी संस्थाओं का सहयोग ले रहा है. इस संबंध में प्राधिकरण के अध्यक्ष की पहल पर प्राधिकरण गुरुवार 15 फरवरी प्रातः 11 बजे से शाम 5 बजे तक एक बार फिर से एक दिवसीय प्रापर्टी लोन मेला का आयोजन करने जा रहा है. मेला का आयोजन प्राधिकरण के भक्त माताकर्मा कॉम्लेक्स,न्यू राजेन्द्रनगर स्थित कार्यालय के तृतीय तल पर होगा.

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम. डी. कावरे ने बतया की हर बार की तरह इस बार भी विभिन्न बैंकों एवं वित्तीय के अधिकारियों को इस लोन मेंला में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. इस मेले में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत कमल विहार, इंद्रप्रस्थ रायपुरा तथा बोरियाखुर्द योजना में ईडब्लूएस व एलआईजी फ्लैट्स की सहित विभिन्न प्रयोजन के प्लॉटों, दुकानों, व्यवसायिक प्लाटों व फ्लैट्स की उपलब्धता और विभिन्न बैंकों व अन्य वित्तदायी संस्धा व्दारा ऋण की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

रावांभाठा ट्रांसपोर्टनगर में व्यवसाय के लिए 82 प्लॉट के ब्रिकी की तैयारी

भूभाटक साढ़े 6 प्रतिशत से 25 पैसा प्रति वर्गफुट हुआ

डॉ. खूबचंद बघेल ट्रांसपोर्टनगर रावांभाठा में रायपुर विकास प्राधिकरण विभिन्न व्यवसाय के लिए 82 प्लॉट का विक्रय करेगा. प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव के निर्देश पर ट्रांसपोर्ट नगर के अभिन्यास में रिवीजन कर बड़े प्लॉट में से छोटे प्लॉट काटे गए हैं. इसके अंतर्गत 199 वर्गफुट से 1442 वर्गफुट के कुल 82 प्लॉट विक्रय किए जाने की तैयारी रायपुर विकास प्राधिकरण व्दारा की जा रही है.

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.डी. कावरे के अनुसार इन प्लॉट की कीमत 1127 प्रति वर्गफुट आंकी गई है जो प्राधिकरण के बोर्ड व्दारा अनुमोदित है. ट्रांसपोर्ट नगर के अभिन्यास के ब्लॉक 2 के 2.39 एकड़ क्षेत्र में कुल 34218 वर्गफुट भूमि में 82 प्लॉटों का विक्रय किया जाना है. इस हेतु नियम एवं शर्तें तैयार किया जा रहा है. श्री कावरे ने आगे बताया कि पहले ट्रांसपोर्टनगर में प्रति वर्ष लगने वाला भूभाटक प्लॉट दर पर साढ़े 6 प्रतिशत प्रति वर्गफुट था. प्राधिकरण के अनुरोध पर आवास एवं पर्यावरण विभाग छत्तीसगढ़ शासन ने अब इसे घटा कर 25 पैसा प्रति वर्गफुट कर दिया है. इससे लोगों को काफी सहूलियत होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *