गांव में 50 प्रतिशत शौचालय नहीं…फिर भी ओडीएफ…वाह रे जनपद पंचायत की करनी धरनी

बिलासपुर—आम आदमी पार्टी नेताओं ने सरकार की करनी और कथनी में भेद का दावा किया है। शौचालय में भारी भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया है। बिलासपुर लोकसभा अध्यक्ष सरदार जसबीर सिंह ने बताया कि बिल्हा जनपद पंचायत क्षेत्र में शौचालय के नाम पर करोड़ों रूपयों का भ्रष्टाचार हुआ है। कई गांव तो ऐसे हैं जहां शौचालय निर्माण की नींव तक नहीं डाली गयी है। लेकिन शौचालय के रूपयों कE बंदरबांट हो चुका है।

             आम आदमी पार्टी नेता सरदार जसबीर सिंह के अनुसार बिल्हा जनपद पंचायत के कई गांवों में शौचालयों को निर्माण किया ही नहीं गया है। कई गांवों में तो शौचालय की नींव तैयार कर रूपयों का बंटवारा कर लिया गया है। गांव के गांव में अभी भी शौचालय नहीं बने हैं। बावजूद इसके बिलासपुर जिले को ओडीएफ घोषित कर दिया गया है।

                     जसबीर के अनुसार जनपद पंचायत बिल्हा के धमनी गांव में ज्यादातर शौचालय अधूरे हैं। आधा से ज्यादा गांव के घरों में नींव खोदकर छोड़ दिया गया है। कई घरों में नीव भी नहीं खोदा गया है। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं धमनी गांव जाकर घर घर भ्रमण किया। जांच पड़ताल में ढोल के पोल दिखाई  दिए। ग्रामीणों ने बताया कि अब सरपंच कहता है कि सभी लोग अपनी तरफ से रूपये लगाकर शौचालय बनाएं। सरकार अब एक भी रूपया नहीं देने वाली है।

                  सरदार जसबीर ने बताया कि ग्राम धमनी को ओडीएफ घोषित किया जा चुका है। लेकिन ग्राउंड रिपोर्ट के अनुसार गांव में 50 प्रतिशत से ज्यादा घरों में शौचालय का निर्माण ही नहीं किया गया है। आम आदमी पार्टी ने फैसला किया है कि शौचालय निर्माण में लाखों रुपए के भ्रष्टाचार का पर्दाफाश किया किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *