मंत्री जी खूंखार कुत्तों से बचाएं..जनता कांग्रेस नेता ने कहा-फेविकोल की मजबूत जोड़ से चिपके हैं डॉ.फारूखी

रायपुर— जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ मीडिया प्रमुख इकबाल अहमद रिजवी ने प्रतिनियुक्त पशु चिकितस्कों को तत्काल हटाए जाने की मांग की है। रिजवी ने कहा कि प्रदेश में खूंखार कुत्तों का आंतक दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। आम जनता का खूंखार कुत्तों ने जीना मुश्किल कर दिया है। सड़क पर चलना दूभर हो गया है। बावजूद इसके शासन प्रशासन को जनता की परेशानियों से कोई सरोकार नहीं है।

                        जोगी कांग्रेस नेता इकबाल रिजवी ने कहा कि कुत्तों की बढ़ती संख्या को रोक पाने में शासन-प्रशासन असफल हो चुका है। पशु चिकित्सक भी पशु चिकित्सालयों में नहीं है। सत्ता पक्ष के रसूखदारों की सिफारिश पर पशु चिकित्सकों को मलाईदार विभागों में बरसों से प्रतिनियुक्ति पर कुंडली मारकर बैठे हैं। ऐसे प्रतिनियुक्त चिकित्सकों को तत्काल वापस बुलाने की जरूरत है।

            रिजवी ने बताया कि सहायक पशुचिकित्सक साजिद अहमद फारूकी पिछले 12 सालों से वक्फ बोर्ड के मूल पद की पात्रता और नियम के खिलाफबोर्ड में मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर कुण्डली मारकर बैठे हैं। अज्ञात कारणों से वक्फ बोर्ड और सहायक पशु चिकित्सक डा. फारूकी एक-दूसरे से ऐसे चिपके है कि फेविकोल भी फेल सिद्ध हो चुका है।

               रिजवी ने उम्मीद जाहिर की है कि पशुपालन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। कुत्तों के आतंक और पशु चिकित्सालयों में चिकित्सकों की कमी को देखते हुए प्रतिनियुक्ति पर भेजे गये सहायक पशु चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति को तत्काल समाप्त खत्म कर मूल विभाग में वापस लाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *