अजीत जोगी दो जगह से लड़ेंगे चुनाव..?..प्रदेश प्रवक्ता ने बताया…संविधान में भी है प्रावधान

बिलासपुर— क्या अजीत जोगी विधानसभा चुनाव दो जगह से लड़ेंगे…? कम से कम पार्टी प्रदेश प्रवक्ता नितिन भंसाली ने ऐसा ही संदेश दिया है। बिलासपुर प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में जोगी कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता नितीन भंसाली ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। भंसाली ने कहा कि कसडोल की जनता जोगी को गौरीशंकर अग्रवाल के खिलाफ चुनाव लड़ते देखना चाहती है। लेकिन अजीत जोगी ने राजनांदगांव से चुनाव लड़ने का एलान किया है। 11 फरवरी को राजनांदगांव में अजीत जोगी विशाल जनसभा के सामने चुनौती रैली में सत्ता परिवर्तन का बिगुल फूंकेंगे।

                        शुक्रवार को जनता कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता ने पत्रकारों से मुलाकात कर बताया कि 11 फरवरी को पूर्व मुख्यमंत्री अजीत राजनांदगांव में चुनौती रैली को संबोधित कर सत्ता परिवर्तन का बिगुल फूकेंगे। पार्टी प्रवक्ता भंसाली ने बताया कि 11 फरवरी को गंज मैदान में अजीत जोगी मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान भी करेंगे। कार्यक्रम में प्रदेश के सभी कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहेंगे।

                नितीन भंसाली ने सवालों का जवाब भी दिया। भंसाली ने एक सवाल के जवाब में बताया कि टीएस के बयान से पूरी तरह से जनता समझ चुकी है कि भाजपा और मुख्यमंत्री से किस पार्टी का गठबंधन है। कल तक कांग्रेस नेता चिल्ला रहे थे कि जोगी का जेल जाना निश्चित है। लेकिन हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेसियों ने राग अलापना शुरू कर दिया कि हाईपावर कमेटी में जोगी को बचाने के लिए तकनिकी खामियां रखी गयी। बताना चाहुंगा कि सच परेशान हो सकता है लेकिन झूठ को पराजित होना पड़ता है।

                               भंसाली के अनुसार सिंंहदेव ने अजीत जोगी के राजनांदगांव चुनाव लड़ने के एलान पर रमन सिंह को जीत का सर्टिफिकेट थमा दिया। बाद में यू टर्न लेकर सफाई देते रहे। लेकिन सच सामने आ चुका था।

         जोगी ने कुछ महीने पहले एलान किया था कि प्रदेश में विधानसभा अध्यक्ष जहां से भी चुनाव लड़ेंगे उनके खिलाफ लडूंगा। सवाल का जवाब देते हुए भंसाली ने कहा कि जोगी मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव जरूर लड़ेंगे। यदि उन्होने कहा है तो बताना चाहुंगा कि संविधान में दो जगह से चुनाव लड़ने की छूट है। देखते है क्या कुछ होता है।

                जोगी ने तीसरी बार सीएम के खिलाफ राजनांदगाव से चुनाव लड़ने का एलान किया है। हमेशा की तरह क्या इस बार भी पीछे हटेंगे। भंसाली ने बताया कि इस बार जोगी राजनांदगांव से चुनाव भी लड़ेंगे और जीतेंगे भी। 11 फरवरी को चुनौती रैली में घोषणा कर प्रदेशवासियों के सामने सत्ता परिवर्तन का एलान करेंगे।

                      रेणु जोगी कहां से चुनाव लड़ेंगे के सवाल भंसाली ने बताया कि इस सवाल का मुझे जवाब नहीं देना है। फिलहार रेणु जोगी कांग्रेस पार्टी की सदस्य हैं। अन्य सवालों के जवाब में भंसाली ने कहा बिलासपुर की जनता स्थानीय विधायक से तंग आ चुकी है। जबसे सरकार बनी है..अमर अग्रवाल केबिनेट मंत्री है। बावजूद इसके शहर का विकास नहीं हुआ। जबकि अमर अग्रवाल निकाय मंत्री हैं। रायपुर में मंत्री के शहर को खोदापुर के नाम से जाना जाता है। लेकिन इस बार बिलासपुर की जनता जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी को जिताएगी।

                                      भंसाली ने इंकार किया कि जनता कांग्रेस में कार्यकर्ता कम प्रवक्ता ज्यादा हैं। उन्होने कहा कि जनता से ज्यादा से ज्यादा संवाद हो..इसलिए प्रवक्ता का पार्टी में होना जरूरी है।

पत्रकार वार्ता के दौरान जिला कार्यकारी अध्यक्ष संतोष दुबे,,,पार्टी प्रदेश प्रवक्ता मणिशकर पाण्डेय,जिला जनता कांग्रेस प्रवक्ता विक्रांत तिवारी और विश्वभर गुलहरे के अलावा पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *