Whatsapp पर आएगा ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर,जानें कहां से करें डाउनलोड

नईदिल्ली।वॉट्सऐप एक नया फीचर लेकर आ गया है। अभी इस फीचर की वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में टेस्टिंग चल रही है। यह अभी कंपनी ने सभी के लिए उपलब्ध नहीं कराया है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स का काफी सुविधा होगी। यह फीचर है ग्रुप कॉलिंग का। मतलब इसमें एक साथ कई लोगों के साथ कॉलिंग की जा सकती है, ठीक वैसे ही जैसे की कॉन्फ्रेंसिंग करते हैं। अभी वॉट्सऐप पर एक बार में एक ही व्यक्ति से बात की जा सकती है। WA बीटा इंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि फिलहाल यह फीचर केवल एंड्रॉयड के लिए दिया जाएगा। इसकी टेस्टिंग हो रही है।

फिलहाल यह साफ नहीं है कि इसका फाइनल बिल्ड कब सामने आएगा। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि एक बार में तीन लोगों को कॉलिंग में जोड़ा जा सकता है यानी एक साथ चार यूजर्स वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। फिलहाल व्हाट्सएप की तरफ से ये नहीं बताया गया है की ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर कब आएगा या आएगा भी या नहीं। व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग के लिए आपको फाइनल बिल्ड का इंतजार करना होगा, लेकिन अगर इसे अभी ही ट्राई करना चाहते हैं तो एपीके मिरर वेबसाइट से इसका लेटेस्ट बीटा वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में वॉट्सऐप के बीटा वर्जन 2.17.70 में वॉयस कॉल के फीचर को देखा गया था।

बता दें कि वॉट्सऐप ने भारत में अपने Whatsapp Business ऐप को लॉन्च कर दिया है। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है। यह ऐप 4.0.3 और इससे ऊपर के सभी एंड्रॉयड वर्जन में काम करेगा। वॉट्सऐप का यह नया ऐप बिजनेस के लिए एक सिंपल टूल के साथ आता है, इससे यूजर अपने क्लाइंट और कस्टमर्स के साथ आसान तरीके से बात कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने BookMyShow, Netflix और MakeMyTrip के साथ साझेदारी में शुरुआत की है। ऐप को सबसे पहले इंडोनेशिया, इटली, मैक्सिको, ब्रिटेन और अमेरिका में लॉन्च किया गया था। खास बात है कि ऐप को पब्लिक रिलीज से पहले, शुरुआत में भारत और ब्राजील में टेस्ट किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *