RJD में फेरबदल,राष्ट्रीय कार्यकारिणी से शहाबुद्दीन आउट,जेठमलानी इन

नईदिल्ली।चारा घोटाले में सजा होने की बाद जेल में रह रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के संगठन में फेरबदल किया है।पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जहां मशहूर वकील राम जेठमलानी को शामिल किया गया है वहीं माफिया से नेता बने मोहम्मद शहाबुद्दीन को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सभी फेरबदल लालू प्रसाद की तरफ से किए गए हैं। लालू के दोनों बेटों और बेटी मीसा भारती को भी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया है।जेठमलानी पहले से ही बिहार से आरजेडी के कोटे से राज्यसभा सांसद हैं। शहाबुद्दी की जगह उनकी पत्नी हीना शहाब को पार्टी का कार्यकारिणी में जगह दी गई है।शहाबुद्दीन फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव को पिछले साल नवंबर में पार्टी का प्रेसिडेंट चुना गया था और वह इस पद पर 2020 तक बने रहेंगे। वहीं उनकी पत्नी राबड़ी देवी, कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, मंगनी लाल मंडल, मोहम्मद इलियास हुसैन और शिवानंद तिवारी को पार्टी का वाइस प्रेसिडेंट बना दिया गया है।

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने जेल से पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के गठन पर तंज कसा है।पार्टी प्रवक्ता और एमएलसी संजय सिंह, ‘भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है जब पार्टी के प्रेसिडेंट ने जेल के भीतर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *